Abhi Bharat

कैमूर : चार दिन के अंदर परिवहन विभाग ने नियम को तोड़ने वाले वाहनों से 7,75,500 रूपए का वसूला जुर्माना

कैमूर जिले में परिवहन विभाग द्वारा ओवर लोडेड वाहनों के खिलाफ वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. जहां परिवहन पदाधिकारी के द्वारा अलग अलग वाहनों से भिन्न भिन्न चालान काट कर जुर्माना वसूला गया है. पिछले 17 जनवरी 2022 से 21 जनवरी 2022 तक परिवहन पदाधिकारी के द्वारा वाहनों से सात लाख 75 हजार 500 रूपए का जुर्माना वसूला गया है.

कैमूर जिला के परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 जनवरी को एक ट्रक एवं तीन ट्रैक्टर से 2 लाख 51 हजार, 18 जनवरी को दो ट्रैक्टर से 54 हजार, 20 जनवरी को दो ट्रक एवं तीन ट्रैक्टर से 2 लाख 6 हजार 5 सौ रुपए, वहीं 21 जनवरी को दो ट्रक एवं दो ट्रैक्टर पर 2 लाख 64 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया.

उन्होंने बताया कि कुछ ओवर लोडिंग का चालान, कुछ परमिट का चालान और फिटनेस के साथ-साथ वाहन का परमिट भी नहीं है, उनका भी चालान काटा गया है. वहीं पैसेंजर वाले वाहनों में क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठने वाले वाहनों से भी चालान काटा गया. वैसे वाहन चालक जो वाहन से संबंधित नियमों का पालन नहीं करते हैं, वैसे वाहन चालकों पर एमवी एक्ट के तहत करवाई भी होगी. ताकि वाहन चलाने के दौरान सभी नियमों का पालन करते हुए वाहन चला सके. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.