Abhi Bharat

कैमूर : नागिन को मारने वाले को सांप ने डंसा, झाड़फूंक के चक्कर में गयी जान

कैमूर जिला के रामपुर प्रखंड के करमचट थाना क्षेत्र के कुडारी गांव में गुरुवार की बीती रात 1 बजे खाट पर सोए हुए एक व्यक्ति को विषैले सांप के डसने के बाद इलाज के बजाय झाड़-फूंक के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद गांव में कोहराम मच गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक कुडारी गांव का हरिचरण राम का 32 वर्षीय पुत्र टेंपू राम बताया जाता है, जो गुरुवार की रात अपने घर में खाट पर सोया हुआ था. रात्रि में लगभग 1 बजे एक विषैले सांप ने उसके पैर में डस लिया. जिसके बाद उसे कुछ काटने एहसास हुआ तो अपने परिवार को बताया. परिवार वालों ने गांव में शोर गुल किया. लोग टेंपु राम को सांप के काटने के बाद इलाज के बजाय झाड़ फूंक के लिए इधर उधर दिखाने लगे। फिर शुक्रवार की अहले सुबह 4 बजे झाड़-फूंक के लिए अहिराव गांव में अमवा के सती माई के पास लेकर पहुंचे. जहां झाड़फूंक के दौरान स्थिति में कुछ सुधार नहीं हुआ और वहां से मरा हुआ बताया गया तो परिजन व लोग लेकर उसे 7 बजे अपने गांव पहुंचे. गांव में शव पहुंचते ही परिजनों में चीख पुकार, कोहराम मच गया, परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया. गांव पर ही अंतिम संस्कार किया गया.

बता दें कि बुधवार को 4 लोगों ने एक नागिन को मारा था. कुडारी पंचायत के सरपंच व इसी गांव के निवासी प्रेम राम ने बताया कि बुधवार को टेंपू राम के घर में एक दरार में पुआल के नीचे एक नागिन को छुपी हुई देखा गया, जिसके बाद टेंपू राम ने चार लोगों के साथ मिलकर उस नागिन को मार दिया. जबकि उस दरार में नाग और नागिन दोनों रहते थे. नागिन को मारे जाने के बाद नाग बच गया, उसी नाग ने गुरुवार की रात में टेंपू राम को सोए अवस्था में डंस कर मौत के घाट उतार दिया.

नाग की बदले की भावना को लेकर डर के साये में है गांव के लोग

लोगों में शक है कि नागिन को मारे जाने के बाद ही नाग ने मारने वाले को डसकर मौत का शिकार बनाते हुए अपना बदला लिया है. बताया जा रहा है नागिन को मारने वाले में चार लोग शामिल थे. अगर नाग द्वारा टेंपू राम को डंस कर बदला लिया है तो अन्य लोगों को भी बदले की भावना से डंस कर अपना शिकार बना सकता हैं. इसलिए गांव के लोगों में नाग की बदले की भावना को लेकर डर बना हुआ है. नाग को पकड़ने के लिए यूपी से सपेरा को बुलाये जाने की बात कही जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक टेंपू राम के तीन बेटे व एक बेटी है. पिता की मौत से छोटे छोटे बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है. तीन बेटे व एक बेटी में अरविंद कुमार 12 साल, मुन्ना कुमार 9 साल, बलिस्टर कुमार 7 साल व राखी कुमारी 3 साल की बताई जाती है. जबकि मृतक अपने दो भाईयो व एक बहन में सबसे छोटा था. मृतक की पत्नी रिंकू देवी का रो रोकर बुरा हाल हो गया है. मृतक पत्नी व चार बच्चों का मजदूरी कर भरण पोषण करता था. अब तो इस घटना से परिवार पर दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा है. परिवार का भरण पोषण कैसे होगा चिंता होने लगी है. क्योंकि मृतक अपने बड़ा भाई से अलग रहता था. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.