Abhi Bharat

कैमूर : गरीब को नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर

कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड अंतर्गत कल्याणपुर पंचायत के गिम्हिया वार्ड 14 में एक गरीब परिवार बाल सुग्रीम कुशवाहा है जिसे अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है.

बताते चलें कि दो दिन से हो रही झमाझम बारिश से बाल सुग्रीम कुशवाहा का कच्चा मकान पूरी तरह से गिर कर धराशाई हो गया है. जिस कारण अब उसके परिवार के रहने के लिए शुद्ध रूप से एक भी घर नहीं बचा है. कच्चा मकान गिरने से घर में बंधी दो मवेशी की भी दबकर मौत हो गई. वहीं उनके पास घर में खाने-पीने के लिए रखा गया सामग्री भी पूरी तरह से नष्ट हो गया. बारिश से बचने के लिए इस परिवारों को रात में दूसरे के छत का सहारा लेना पड़ रहा है. घर में दो पुत्री एक पुत्र है. घर में थोड़ा बहुत खेत जमीन था जो वह बेच कर अपने दोनों पुत्रियों की शादी कर दिए हैं. वहीं उनका पुत्र भी बुढ़ापे का भी सहारा नहीं बन पा रहा है. वह अपने परिवार को लेकर कई सालों से मुंबई रहता है.

बाल सुग्रीव कुशवाहा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए हमने मुखिया जनप्रतिनिधि से लेकर कई बार ब्लॉक का चक्कर लगाए. लेकिन हमको अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया. हमारे पास कच्चा मकान था जो बारिश में गिर कर धराशाई हो गया. हमारी जिंदगी अब कैसे कटेगी, हमें चिंता सताए जा रही है, सरकार से हम मदद की गुहार लगा रहे हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.