Abhi Bharat

कैमूर : पहली बारिश ने ही खोली नगर पंचायत मोहनिया की पोल, शहर में भीषण जल जमाव के साथ अनुमंडल अस्पताल में भी घुसा पानी

कैमूर में पहली बारिश ने ही नगर पंचायत मोहनिया की पोल खोल दी है. शहर में भीषण जल जमाव के साथ अनुमंडल अस्पताल में भी नाले का गंदा पानी घुस गया है.

बता दें कि मात्र आधे घंटे की झमाझम हुए बारिश से अस्पताल के ट्रामा सेंटर से लेकर कई मरीज वार्डों में नाली का गंदा पानी घुस गया है. जिससे मरीज त्रस्त दिखें. मोहनिया नगर पंचायत का गठन हुए 10 साल हो गए लेकिन आज तक इस जलजमाव से निपटने की तैयारी नहीं हो पाई है. मोहनिया में हुई पहली बारिश ने ही नगर पंचायत की पोल खोल कर रख दी है. अनुमंडलीय अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ट्रामा सेंटर में पूरी तरह पानी भरने के कारण इमरजेंसी वार्ड में मौजूद मरीजों को किसी तरह ऊपरी तले पर शिफ्ट किया गया है. यही नहीं इस जल जमाव से डॉक्टर और स्टाफ को काम करने में भी काफी समस्या हो रही है.

वहीं शहर में स्टेशन रोड से लेकर मोहनिया थाने की सर्विस रोड तक पूरी तरह जलजमाव में डूबा हुआ है. जलजमाव की स्थिति का जायजा लेने के लिए जिला परिषद सदस्य अनुमंडल अस्पताल पहुंचे. जहां घुटने भर पानी के बीच होकर इमरजेंसी वार्ड में ट्रामा सेंटर तक पानी भरा हुआ है. इस दौरान जलजमाव की स्थिति से निपटने के लिए ना तो नगर पंचायत की कोई अधिकारी दिखे ना ही कोई कर्मी. वहीं अस्पताल के सफाई कर्मी महिला ने बताया कि जब भी बारिश होती है तो अस्पताल का यही हाल होता है.

वहीं इस बारे में अनुमंडल अस्पताल के डॉक्टर मनोज प्रभाकर ने बताया कि जब भी बारिश तेज होती है तो अस्पताल में जलजमाव हो जाता है और नाली का पानी अस्पताल में आ जाता है. अभी तक यहां जो मरीज थे, उनको ऊपर के वार्डों में शिफ्ट कर दिया गया है और जो भी मरीज गंभीर स्थिति में आ रहे हैं, उनको सदर अस्पताल रेफर कर दिया जा रहा है. जो मरीज हैं भी या इमरजेंसी में आ जा रहे हैं उनका इलाज करने में काफी परेशानी हो रही है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.