Abhi Bharat

कैमूर : नक्सली एरिया कमांडर वीरेंद्र यादव उर्फ भोरिक यादव ने हथियार के साथ किया सरेंडर

कैमूर पहाड़ी पर लाल आतंक से जाने जाने वाला एमसीसी और टीपीसी दस्ता के एरिया कमांडर वीरेंद्र यादव उर्फ भोरिक यादव उर्फ संतोष यादव ने हथियार के साथ गुरुवार को एसपी दिलनवाज अहमद के पास सरेंडर किया. वहीं उसने सात राइफ़ल, सात गोली, भारी मात्रा में नक्सली वर्दी, गमछा, देसी विंडोलिया, बन्दूक साफ करने वाला तेल एवं उग्रवादी संगठन की सदस्यता वाला रसीद को भी समर्पित किया है.

बताया जाता है कि भोरिक यादव के पिता की हत्या हो गई थी. उसके बाद पिता के हत्या के आरोपी को गोली मार दिया फिर भी वह बच निकला. पर भोरिक यादव को जेल हो गयी. जेल में रोहतास डीएफओ के हत्या के आरोप में बंद नक्सली निराला यादव से मुलाकात हुई. जिसने उसे बताया कि तुमने जिसपर गोली चलाया है, जेल से बाहर जावोगे तो वह तुम्हारी हत्या कर देगा, बचना चाहते हो तो नक्सली जॉइन कर लो. जिसके बाद भोरिक यादव जो सिर्फ एक हत्या के प्रयास का आरोपी था वह कैमूर पहाड़ी का टीपीसी का एरिया कमाण्डर बन गया.

इधर, कैमूर पुलिस पहाड़ी पर अभियान तेज की तो पुलिस से आत्म समर्पण कर दिया. वहीं नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने वाला बहादुर यादव बताते है शांति सेना नक्सलियों के विरोध लड़ाई लेती रही जब पता चला कि कैमूर पहाड़ी पर फिर एक बार नक्सली गतिविधि हो रहा है तो पुलिस से मिलकर नक्सली भोरिक यादव को सरेंडर कराया गया.

वहीं कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि पिता की हत्या में जेल गया भोरिक यादव को पूर्व नक्सली जो रोहतास डीएफओ के हत्या के आरोपी निराला यादव से मुलाकात हो गई जो इसे नक्सली में जाने की सलाह दे डाली पर इसे नक्सली काम गलत लगा. जिसके बाद मुख्यधारा में जुटने के लिए अपने हथियार के साथ आज सरेंडर किया है. उन्होंने कहा कि मुख्यधारा में जुटने में मिलने वाली सारी सरकारी मदद इसे दी जाएगी. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.