Abhi Bharat

कैमूर : निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंचे विधायक, अनियमितता मिलने पर प्रधानाध्यापिका को लगाई फटकार

कैमूर में रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह ने सोमवार को दुर्गावती प्रखंड अंतर्गत कल्याणपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अटरियां का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कल्याणपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि डिंपल सिंह भी मौजूद रहे. निरीक्षण के दौरान अनियमितता मिलने पर विधायक प्रधानाध्यापिका पर भड़क उठे.

उन्होंने प्रधानाध्यापिका से अनुपस्थित शिक्षकों के बारे में जानकारी हासिल की. वहीं ग्रामीणों ने स्कूल में समय से शिक्षक के नही आने की बात कही. वहीं पूर्व में गांव के ही वार्ड प्रतिनिधि ने जब स्कूल में जाकर प्रेजेंटेशन रजिस्टर को चेक करने के लिए प्रधानाध्यापिका से कहा तो उन्होंने रजिस्टर दिखाने से मना कर दिया, जिसके बाद आज यह शिकायत विधायक के समक्ष वार्ड प्रतिनिधि ने रखा. विधायक ने संज्ञान में लेते हुए कहा कि आज के बाद प्रेजेंटेशन रजिस्टर को हर हाल में दिखाना होगा चाहे वह ग्रामीण ही क्यों ना हो सबका अधिकार होता है.

विधायक सुधाकर सिंह ने बताया कि शिक्षा को प्रभावित करने वाले शिक्षकों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. विधायक ने उक्त विद्यालय के एचएम को शिक्षकों के अनुपस्थित रहने के अवस्था मे छुट्टी का आवेदन प्राप्त कर कार्यालय में रखने का निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालय संचालन में लचर व्यवस्था रखने वाले लापरवाह एचएम भी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।नियमित रूप से विद्यालयों की जांच की जाएगी. वहीं विद्यालय परिसर में बच्चों को पीने के लिए शुद्ध पेयजल नही है जिसको लेकर विधायक ने स्थानीय मुखिया को एक चापाकाल लगाने के लिए निर्देश दिए साथ ही साथ विधायक मद से विद्यालय की चहारदिवारी व मुख्य द्वार पर गेट भी लगाया जायेगा.

मौके पर वार्ड प्रतिनिधि कमलेश कुशवाहा, ग्रामीण सद्दाम हुसैन, दिवाकर कुमार,आस्मोहम्मद मियां,रामधीरज यादव, श्रवण गुप्ता,बंगा यादव सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.