Abhi Bharat

कैमूर : दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या

कैमूर के भभुआ शहर में दहेज को लेकर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या का मामला सामने आया है. मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है.

बताया जाता है कि सोनहन थाना क्षेत्र के परमालपुर गांव निवासी दशरथ सिंह की लड़की संगीता कुमारी का विवाह तीन साल पूर्व मरची निवासी विजय सिंह पिता जमुना सिंह के साथ हुआ था. जो भभुआ वार्ड नंबर 6 में अपना निजी मकान में परिवार को लेकर रहते थे. पति और उसके ससुर देवर एवं अन्य लोगों के द्वारा दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था और 10 दिन पहले मोबाइल से गाली गलौज देकर धमकी दिया गया था. सोमवार की सुबह लड़की के मृत्यु की सूचना प्राप्त हुई. जिसके बाद लड़की के पिता के द्वारा भभुआ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया गया और बताया गया कि रविवार की शाम करीब 6:00 बजे लड़की से फोन पर बात हुई. लड़की बोली कि दहेज वाले पैसे को लेकर तीन-चार दिन से विवाद चल रहा है और सोमवार की सुबह 8:00 बजे फोन करने पर लड़की के मोबाइल फोन से रिसीव नहीं होने पर पति विजय सिंह के पास फोन किया गया तो बताया गया कि तुम्हारी लड़की मर गई है.

लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि उसको दहेज के लिए प्रताड़ित कर रस्सी से गला दबाकर हत्या की गयी है. जिसमें पति, ससुर व देवर समेत अन्य पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस संबंध में भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल ने बताया कि लड़की की मौत पर पिता द्वारा थाने में आवेदन दे दिया गया है, इस मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट हुई है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.