Abhi Bharat

कैमूर : किसान आंदोलन के समर्थन में जाप ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

कैमूर जिले के भभुआ में किसान आंदोलन के समर्थन में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को ट्रैक्टर मार्च निकाला गया. इस मार्च में सैकड़ों लोग दो दर्जन से अधिक ट्रैक्टर लेकर शामिल हुए.

बता दें कि कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में किसानों द्वारा ट्रैक्टर मार्च निकालकर विरोध जताया जा रहा है. उन्हीं के समर्थन में आज कैमूर में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं. जानकारी देते हुए जन अधिकार पार्टी के नेता रामचंद्र यादव ने बताया पूरे भारत के किसान लगातार दो महीना से पूरे बाल बच्चा के साथ दिल्ली में काले कृषि कानून के विरोध में बैठे हुए हैं. किसानों को ऐसा लग रहा है कि यह कानून मेरे हित में नहीं है, अगर लागू हुआ तो किसान बर्बाद और बेहाल हो जाएगा.

इस कानून को वापस करने के लिए केंद्र सरकार से अपनी मांग को लेकर किसान वहां धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं, अब तक 70 किसान मर चुके हैं ट्रैक्टर मार्च के माध्यम से किसान संविधान को बचाने के लिए आज ट्रैक्टर मार्च निकाला गया हैं केंद्र सरकार से किसान दोहाई लगा रहे हैं कि यह कानून हमारे हित में नहीं है इसको वापस कर लीजिए नहीं तो हम लोग मर जाएंगे. आज हम लोग भी अपने जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव के आह्वान पर प्रत्येक जिला मुख्यालय पर ट्रैक्टर मार्च निकाले हैं हम लोग भी कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.