Abhi Bharat

कैमूर : थानों में डाटा ऑपरेटर की नियुक्ति के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

कैमूर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, जहां बिहार के थानों में डाटा ऑपरेटर पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया है. वहीं उनके पास से लैपटॉप, डेस्कटॉप, स्कैनर, एटीएम, 40 हजार कैश आए भारी मात्रा में कागजात बरामद किये गए हैं.

बता दें कि पटना के बोरिंग रोड में निसाम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्जी कार्यालय चलता था. वहीं कैमूर एसपी राकेश कुमार ने बताया कि 9 मार्च को युवक आए औऱ नियुक्ति पत्र दिखाए कि सर जांच कर लिया जाए. कैमूर के थानों में डाटा ऑपरेटर के नाम पर लिखित परीक्षा के बाद 60 हजार प्रत्येक युवक से पैसे की मांग की जा रही है, जिसमे जिले के 25 अभियार्थी है.

इसके बाद पुलिस मामले में जुटी तो पता चला कि बिहार सरकार के जितने भी डाटा ऑपरेटर की बहाली होती है, सभी बेल्ट्रान के माध्यम से होटी है पर पैसे नही लिए जाते. फिलवक्त पुलिस जांच में जुटी है कि नौकरी के रैकेट में और कितने लोग शामिल हैं. अब तक पटना के दो कार्यालयों में कार्रवाई हो चुकी है. एसपी ने बताया कि समय सहते बेरोजगार युवक पुलिस का सहारा नहीं लेते तो मामले का उद्भेदन नहीं होता. उन्होंने कहा कि इस कार्य में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.