Abhi Bharat

कैमूर : आवास योजना में वसूली को लेकर सहायक और सदस्य के बीच मारपीट

कैमूर से बड़ी खबर है, जहां प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभुकों से अवैध रूप से रुपए लेने की शिकायत थमने का नाम नहीं ले रही है. अभी स्थितियां हो गई है कि उक्त योजना में रुपए लिये जाने का मामले को लेकर चैनपुर प्रखंड कार्यालय में मारपीट तक हो रही है.

बता दें कि चैनपुर प्रखंड कार्यालय में वार्ड सदस्य आवास सहायक के बीच लाभुकों से पैसे लेने के आरोप-प्रत्यारोप को लेकर जमकर मारपीट हुई. जिसमे दोनों ओर से खूब लात घुसें चले. प्रखंड कार्यालय में हो रही मारपीट को छुड़ाने में वहां मौजूद लोगों के पसीने छूट गए. कैमूर में ऐसा नजारा शायद कभी देखने को मिला था. दरअसल, चैनपुर प्रखंड के नंद गांव पंचायत के वार्ड 11 के वार्ड सदस्य रामा शंकर पासवान मंगलवार को चैनपुर प्रखंड मुख्यालय मे पहुंचे थे और नंद गांव पंचायत के आवास सहायक आशुतोष चौबे से उनकी आवास योजना को लेकर बातचीत चल रही थी. इस दौरान क्या हुआ इसका पता किसी को नहीं चल पाया और एकाएक दोनों के बीच जमकर लात घुसे चलने लगें.

दोनों में हो रही जबरदस्त मारपीट को देखें पूरे परिसर में भगदड़ मच गई. लोग इधर-उधर दौड़ने लगे. इस दौरान वहां मौजूद अन्य आवास सहायक एकजुट होकर वार्ड सदस्य रामा शंकर पासवान पर टूट पड़े. इस दौरान वहां मौजूद अन्य प्रतिनिधि उग्र हो गए और देखते ही देखते प्रखंड परिसर में हंगामा होने लगा.

30 हजार रिश्वत मांगते हैं आवास सहायक

वार्ड सदस्य रामा शंकर पासवान ने बताया कि उनके पंचायत के आवास सहायक द्वारा आवास योजना के लाभुकों से 30 हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया गया है. आवास सहायक आशुतोष चौबे जब भी पंचायत जाते हैं तो वह गांव के एक बिचौलिए को साथ में रखते हैं और बिचौलियों के माध्यम से आवास लाभुकों से पैसे की बात की जाती है. वहीं वार्ड सदस्य रामाशंकर ने बताया कि वह नंद गांव पंचायत के वार्ड 11 के जनप्रतिनिधि हैं, उन्हें अपने वार्ड में पीएम आवास की अधिक आवश्यकता है.

क्या कहते है आवास सहायक

इस संबंध में आवास सहायक से पूछा गया तो आवास सहायक आशुतोष चौबे ने कहा कि पैसे मांगने का आरोप गलत और बेबुनियाद है. वार्ड सदस्य हमसे लिस्ट मांग रहे थे तो लिस्ट आम सभा के दिन ही प्रखंड कार्यालय पर चिपका दिया गया था. उनके द्वारा लगाया गया आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और गलत है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.