Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ में शिक्षक कॉउंसलिंग में जमकर हंगामा, अभ्यर्थियों धांधली का लगाया आरोप

कैमूर के भभुआ में एक से पांच कक्षा तक के लिए चल रहे शिक्षक कॉउंसलिंग में शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया. अभ्यर्थियों ने कॉउंसलिंग में धांधली का आरोप लगाया. वहीं अधिकारियों ने आरोप को खारिज करते हुए सरकार के गाइडलाइन के तहत कार्य किये जाने की बाते कही.

बता दें कि भभुआ टाउन हाई स्कूल में शिक्षक कॉउंसलिंग चल रहा था, जिसमे शिक्षकों को चयन कर नियुक्ति पत्र देना था तभी अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और आरोप लगाया कि सभी सीट के अनुसार सूची वैध तरीके से चयनित नहीं किया जा रहा है. बवाल इतना बढ़ गया कि मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल बुलानी पड़ी, तब जाकर मामला शांत हुआ और फिर से कॉउंसलिंग शुरू किया गया. जिन अभ्यर्थियों का चयन नहीं किया गया था वे कॉउंसलिंग को रद्द करने की मांग करते रहे और जो चयनित हो गए वह चुप रहने में भलाई समझा.

वही कॉउंसलिंग करा रहे चैनपुर प्रखण्ड के बीडीओ एजाजुद्दीन अंसारी ने बताया कि कोई हंगामा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि एक कैंडिडेट का नाम तीन बार बोला जा रहा है जो नहीं आ रहे है उन्हें अनुपस्थिति किया जा रहा है. सभी कार्य शिक्षा विभाग के गाइडलाइन से हो रहा है.

बता दे कि आज दुर्गावती, कुदरा, रामगढ़, भगवानपुर, चैनपुर व रामपुर प्रखण्ड के शिक्षकों का कॉउंसलिंग किया गया. साथ ही ज्वाइनिंग भी लेटर दिया गया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.