Abhi Bharat

कैमूर : पंजाब नेशन बैंक के रवैये से परेशान नौवीं की छात्रा ने पैसा निकासी नहीं होने पर डीएम से लगाई गुहार

कैमूर डीएम के पास शुक्रवार को एक अजीबोगरीब मामला आया. जिसमे 9वीं क्लास की एक छात्रा ने बैंक से पैसे निकालने के लिए चक्कर लगा कर थक गई तो डीएम से गुहार लगाई कि मेरा पैसा बैंक से दिलवा दिया जाए, कोचिंग में फीस देना है. बैंक वाले पैसे नहीं दे रहे है और डांटते भी है, जबकि मेरे खाते में 16 हजार रुपया है. जिसमे से मात्र दो हजार रुपया निकलना चाहती थी. मामला भभुआ पीएनबी शाखा के रतवार का है.

पीड़ित छात्रा नेहा कुमारी का कहना है कि इसी साल बैंक में खाता खोलवाई थी कि छात्रवृत्ति का पैसा खाते में आए. जब पैसा नहीं आया तो 500 रुपया जमा की. उसके बाद पिताजी 15 हजार रुपया खाते में डाले कि पढ़ाई में मदद मिले, पर जब मैं पैसे निकालने बैंक गई तो खाता फ्रिज होने का हवाला दिया गया. जब कि मां का आधार नम्बर मांगा गया था, उसको भी जमा कर चुकी हूं. सिर्फ बैंक वाले परेशान कर रहे हैं और मेरा पैसा भी नहीं दे रहे हैं.

वहीं छात्रा के पिता राजेश्वर कुमार का कहना है कि बैंक प्रबंधक ग्राहकों को परेशान करते हैं. जिसके कारण मैं अपने साथ पत्नी का भी खाता दूसरे बैंक में खोल दिया. हम डीएम से मांग करते है कि ऐसे बैंक प्रबंधक पर कानूनी कार्रवाई हो जो ग्राहकों को बिना वजह परेशान करते है.

उधर, रतवार पीएनबी शाखा प्रबन्धक अमित कुमार ने बताया कि बैंक में खाता तो खुल जाता है पैसे भी जमा हो सकता है. पर निकासी के लिए केवाईसी करना पड़ता है जो पटना मुख्यालय से होता है. छात्रा का कागजात स्कैन कर भेज दिया गया है, एक दो दिन में खाता सही हो जाएगा, जिससे पैसे की निकासी की जा सकती है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.