Abhi Bharat

कैमूर : मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल का उद्घाटन

कैमूर जिले के मोहनिया में आज रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया.

बता दें कि मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल जिले का एकलौता हॉस्पिटल है, जहां सभी प्रकार के सुविधाएं मौजूद है, इस हॉस्पिटल में सीटी स्कैन दिल्ली के साथ साथ सभी प्रकार की जांच की सुविधा उपलब्ध है. इस तरह का हॉस्पिटल कैमूर जिले में नहीं होने के कारण प्रतिदिन दर्जनों मजदूर इलाज के लिए वाराणसी रेफर होते हैं. जिनको बेहतर इलाज मुहैया होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हॉस्पिटल के उद्घाटन के बाद यह कहा कि गरीबों को निशुल्क रूप से चिकित्सकीय सुविधा भी हॉस्पिटल में मौजूद हो. एमएलसी संतोष सिंह ने बताया मेरी पत्नी रीना देवी बीमारी के कारण दिल्ली में दम तोड़ दी. तभी मुझे ख्याल आया कि हम लोग संपन्न होते हुए भी बीमारी से नहीं लड़ पाए तो और गरीबों का क्या होगा जो गांव में रहते हैं. इसी सोच के साथ मैंने संकल्प लिया कि अपने पत्नी के याद में एक मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल बनाएंगे. जिसमें हर प्रकार की सुविधा मौजूद होगी. जिसके लिए लोग पटना और वाराणसी जाया करते हैं और जो गरीब होंगे उनको निशुल्क यहां पर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. यहां पर लोगों का समुचित इलाज होगा यही प्राथमिकता है.

उद्घाटन कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहें. वहीं अस्पताल में अवधेश नारायण सिंह, संतोष सिंह सहित चारो विधानसभा के विधायक के साथ-साथ कैमूर डीएम एसपी सहित दर्जनों नेता और पदाधिकारी मौजूद थे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.