Abhi Bharat

कैमूर : जिला कांग्रेस कार्यालय में मनी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

कैमूर में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला कार्यालय शहीद भवन पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई. जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पाल ने की.

इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देश के महान दोनों विभूतियों के फोटो पर फूल माला डाल कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया. वहीं उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया. जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पाल ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार केवल भारत में ही नहीं पूरे विश्व में आज भी प्रासंगिक है, महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर ब्रिटिश हुकूमत को जड़ से उखाड़ फेंका था और देश को आजाद कराया था. उन्होंने बताया कि गांधी जी केवल आर्थिक स्वतंत्रता नहीं चाहते थे बल्कि जनता की आर्थिक सामाजिक और आत्मिक उन्नति भी चाहते थे. वहीं उन्होंने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री सादगी एवं त्याग की प्रतिमूर्ति थे. उनके प्रधानमंत्रीतत्व काल में भारत पाकिस्तान में युद्ध भी हुआ था जिसमे पाकिस्तान पूरी तरह से पराजित हुआ.

मौके पर रमाकांत तिवारी, दीनानाथ सिंह, राजीव रंजन पांडेय, श्रवण तिवारी एवं अजय पांडेय एवं कई कार्यकर्ता मौजूद रहे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.