Abhi Bharat

कैमूर : बिन्द छात्रावास का मंत्री मुकेश सहनी ने किया उद्घाटन

कैमूर में रविवार को बिन्द जाति के छात्रों के लिए 40 बेड वाले छात्रावास का बिहार सरकार के मत्स्य और पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने उद्घटान किया. वहीं उद्घाटन समारोह में नेपाल के पूर्व ऊर्जा मंत्री सत्य नारायण बिन्द, भभुआ राजद विधायक भरत बिन्द और उत्तर प्रदेश के बिन्द समाज के लोगों सहित जिले भर के बिन्द जाति के लोग और जनप्रतिनिधि शामिल हुए.

बता दें छात्रावास भभुआ के सिकरा में बना है. कार्यक्रम के दौरान बिरहा का आयोजन हुआ. जिसमे दो कलाकारो ने बिरहा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. वहीं बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने बताया कि भभुआ में पहला बिन्द जाति के छात्रों के लिए छात्रवास का निर्माण हुआ है, अब सभी जिलों में छात्रावास का निर्माण होगा. जिससे बिन्द और मल्लाह जाति के छात्र पढ़ाई कर सकेंगे. साथ ही मल्लाह जाति के बारे में उन्होंने बताया कि यह जाति काफी वंचित है. इनके विकास के लिए मत्स्य पालन, नाव,जाल, आवास सहित कई योजना चलाई जाएगी. जिससे इनका विकास किया जाए. एक अप्रैल से योजना संचालित होगी.

वहीं नेपाल के पूर्व ऊर्जा मंत्री सत्य नारायण बिन्द ने बताया कि वर्षो से भारत नेपाल का सम्बंध एक रहा है. नेपाल में मदेश है तो उसी तरह बिहार की तराई है. भारत नेपाल का सम्बंध बेटी रोटी का रहा है. भभुआ के राजद विधायक ने भी यह ऐलान किया कि आज जिले में बिन्द जाति के छात्रों का छात्रावास के जैसा अब जल्द छात्राओं के लिए भी छात्रावास का निर्माण होगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.