Abhi Bharat

कैमूर : बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने मां मुंडेश्वरी माता का किया दर्शन

कैमूर में सोमवार को पहुंचे बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने माता मुंडेश्वरी का दर्शन किया. उसके बाद मुंडेश्वरी धाम परिसर से संबंधित विकास कार्यों पर निरीक्षण किया.

पर्यटन मंत्री ने कहा कि हमारे जो भी धार्मिक संस्थाएं हैं जो पर्यटन विभाग से जुड़ी हुई है और निगम से संबंधित है. हमने संकल्प लिया है कि प्रत्येक जगहों में जहां हमारी धार्मिक संरचनाएं हुई हैं पर्यटन ने वहां कुछ काम किया है उसको स्वयं स्थल पर जाकर निरीक्षण करें ताकि क्या क्या संभावना और हो सकती हैं. स्थल का निरीक्षण करने के बाद और बेहतर ढंग से कैसे किया जा सके यह पर्यटन विभाग द्वारा रोहतास और कैमूर का निरीक्षण किया जा रहा है ताकि धार्मिक स्थलों का बेहतर ढंग से विकास किया जा सके. आगे मंत्री ने कहा कि मुंडेश्वरी धाम परिसर में बनाए गए धर्मशाला में व्यक्तिगत रूप से विवाद चल रही है वो कोई खास विवाद नहीं है जो कि यह जमीन न्यास वोर्ड के नाम से ही है, इसलिए उनकी दावेदारी कहीं भी नहीं है और इस धर्मशाला का निर्माण हो चुका है. आज उसका चार्ज भी कांट्रेक्टर ने बना कर दे दिया है.

उन्होंने कहा कि पुनः लौटकर निरिक्षण करने के बाद वहां पर्यटन विभाग निगम के माध्यम से वहां किसी को प्रतिनियुक्ति किया जाएगा. जिस उद्देश्य से निर्माण पूरी कराने के लिए किया गया है उसको जल्दी किया जाएगा, रही धर्मशाला चालू करने के बात तो मंत्री ने कहा कि निगम के सेक्रेटरी से बात करने के बाद ही जो प्रक्रिया होगी उसको जल्द पूरी कराई जाएगी. वहां शादी विवाह गरीब लोगों का होता है उस समस्या से जल्द ही निदान कराया जाएगा और धर्मशाला में सारी व्यवस्था गरीबों के लिए दी जाएगी. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.