Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ के परशुरामपुर गांव में आवास को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, वोट बहिष्कार का किया ऐलान

कैमूर में बुधवार को भभुआ प्रखंड के महुअत पंचायत के परशुरामपुर गांव में दलित बस्ती में घर गिरने से ग्रामीण में काफी आक्रोश दिखा. आक्रोशित ग्रामीणों ने पीएम आवास ना मिलने से पंचायत चुनाव में वोट बहिष्कार का ऐलान कर दिया.

वहीं ग्रामीणों के आक्रोशित होने सूचना पर परशुरामपुर गांव पहुंचे बिहार के बसपा नेता विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल ने ग्रामीणों से मिलकर स्थित का जायजा लिया और गरीबों के लिए सरकारी मुआवजा और पीएम आवास देने मांग की. ग्रामीणों ने विकास सिंह को बताया कि हम लोग एससी एसटी श्रेणी में आते है, लेकिन हमलोगों के पास एक धुर भी जमीन नही है, हम लोग किसी तरह मजदूरी कर के अपने परिवार और बाल बच्चों का पेट पालते हैं. परिवार का भरण पोषण करते है, सरकार के तरफ से तीन-तीन डिसमिल जमीन मिला हुआ है, जिसमें हम सब मिट्टी का घर बना कर गुजरा करते है,जोकि आज लगातार बरसात होने से लाल जी राम का घर गिर गया है,और वही कई घर गिरने के कगार पर है हम लोग के लिए इंद्रा आवास योजना का सहारा सरकार ने बनाया है लेकिन कई बार आवेदन देने के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई है हम लोगों को आज तक इंद्रा आवास का लाभ नही मिल पाया है.

ग्रामीणों ने बताया कि इंद्रा आवास में धांधली के चलते जरूरतमंदो को लाभ नही मिल पा रहा है. इस योजना पर दलाल हावी है. इसके चलते हम गरीब लोग वंचित रह जा रहे है. इस योजना का लाभ उन्ही को मिल रहा है,जो पैसा देने में सक्षम है. बसपा युवा नेता विकास सिंह ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जिलाधिकारी से मिल कर इस समस्या का समाधान किया जाएगा और सीएम को भी इसकी सूचना पत्र के माध्यम से दी जाएगी. (विशाल कुमार की रिपोर्ट)

You might also like

Comments are closed.