Abhi Bharat

कैमूर : चार माह से वेतन भुगतान नहीं होने पर अंबेडकर छात्रावास के सफाई कर्मियों ने जिला कल्याण पदाधिकारी एंव डीएम को दिया आवेदन

कैमूर में गुरुवार को अंबेडकर छात्रावास के सफाई कर्मियों ने चार माह से वेतन भुगतान नहीं होने से नाराज होकर जिला कल्याण पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर वेतन दिलाने एवं वेतन बढ़ोतरी को लेकर गुहार लगाया.

सफाई कर्मी शिव प्रकाश राम ने बताया कि हम लोग शिवम इंटरप्राइज एनजीओ के माध्यम से कई वर्षों से अम्बेडकर छत्रवास में कार्यरत हैं. हम लोगों का 4 माह का वेतन भुगतान एनजीओ के माध्यम से नहीं हो रहा है, जिसके कारण हम सफाई कर्मियों को खाने-पीने दवा एंव बच्चों को पढ़ाई कराने में काफी परेशानी हो रही है, सफाई कर्मी ने बताया कि जब हम लोग अपने वेतन मांग करने एनजीओ के सुपरवाइजर सोनू से कहते हैं तो उनके द्वारा हमें काम से हटाने की धमकी दी जाती है. जिसके कारण हम सभी लोग परेशान होकर आज जिला कल्याण पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर वेतन बढ़ोतरी और समय पर वेतन दिलाने को लेकर आवेदन देकर गुहार लगाये हैं, ताकि अगर हम लोगों का वेतन सही समय पर भुकतान कराया जाता तो हम लोग अपने बच्चों की पढ़ाई के साथ अपने घर का खर्च भी चला सकते.

वहीं सफाई कर्मी संजय कुमार ने बताया कि आज हम लोग 10 वर्षों से एनजीओ के तहत छात्रावास में साफ सफाई का कार्य करते आ रहे हैं, लेकिन अभी तक हम लोगों का वेतन 4 हजार से अधिक नहीं बढ़ाया गया है. हम लोगों को जहां तक जानकारी है कि हम लोगों का वेतन 10 हजार तक आता है लेकिन हम लोगों को केवल 4 हजार ही एक माह का वेतन दिया जाता है, वह भी 6 महीने होने पर वेतन दिया जाता है. उन्होंने बताया कि इतने महंगाई में 4 हजार रुपये में परिवार का खर्च चलाना बहुत मुश्किलों का सामना करने के बराबर है. इसलिए हम लोग आज कैमूर डीएम साहब और जिला कल्याण पदाधिकारी को आवेदन देकर 10 हजार वेतन करने एवं सही समय पर वेतन का भुगतान कराने को लेकर आवेदन देकर गुहार लगाएं है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.