Abhi Bharat

कैमूर : नक्सल प्रभावित क्षेत्र अधौरा में पहली बार बनेगी 13 सड़के, सांसद छेदी पासवान ने किया शिलान्यास

कैमूर पहाड़ी के अधौरा में मंगलवार को सासाराम सांसद छेदी पासवान की पहल पर 13 सड़को का शिलान्यास किया गया. जो 85 करोड़ 58 लाख 74 हजार 9 सौ 65 की लागत से बनेगी. शिलान्यास का कार्यक्रम अधौरा प्रखण्ड के बहुदेशी भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमे चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान, विभागीय अधिकारी और भाजपा के जिला अध्यक्ष मनोज जायसवाल, नगर अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता, देवलाल पासवान, ओम प्रकाश पांडेय, पूर्ण भभुआ नगरसभापति मलाई सिंह, पूर्व भभुआ प्रखण्ड प्रमुख कमलेश सिंह सहित जदयू के कार्यकर्ता शामिल हुए.

सासाराम सांसद छेदी पासवान का ने बताया कि अधौरा पहाड़ी पर आज तक सड़क नहीं बना था. जिससे वनवासियों का विकास अवरोध था, पर पीएम नरेंद्र मोदी की पहल पर आज 13 सड़क का शिलान्यास किया गया जो 85 करोड़ 58 लाख के लागत से बनेगी. सड़क बन जाने से अधौरा पहाड़ी का विकास होगा. पहली बार अधौरा पहाड़ी पर सड़को का जाल बिछेगा, जिससे हर वनवासी विकास कर पाएंगे.

बता दे कि पहाड़ी पर 109 गांव हैं जो नक्सल प्रभावित होने के कारण विकास के मूल भूत सुविधा से महरूम थे. वनवासी जंगल के रास्ते कटीले, पथरीले रास्ते से गांव पहुंचते थे. अधौरा पहाड़ी जंगल क्षेत्र होने के कारण वन सेंचुरी अधिनियम के कारण विकास रुका हुआ था, पर सांसद के पहल पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से 13 सड़क बन जाने से वनवासियों को आवागमन में सहूलियत होगी. सड़क का शिलान्यास होने से अधौरा पहाड़ी के वनवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.