Abhi Bharat

गोपालगंज : तटबंध के किनारे खाई को भरने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

गोपालगंज में बैकुंठपुर प्रखंड के सोनवलिया गांव में तटबंध निर्माण के दौरान ग्रामीण अचानक भड़क उठे. सारण रिटायर्ड बांध पर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप था कि करीब एक महीने पहले तटबंध निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हुई थी, लेकिन संवेदक द्वारा अब तटबंध का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा था. अब आनन-फानन में 15 दिनों के अंदर तटबंध का निर्माण पूरा करा लेने की बात जब ग्रामीणों ने सुने तो अचानक भड़क गए. तटबंध निर्माण से पहले ग्रामीणों ने बांध के दोनों तरफ गहरी खाई को भरने की मांग कर रहे थे. संवेदक द्वारा इनकार किए जाने पर ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया.

बता दें कि आक्रोशित ग्रामीण बाढ़ से ध्वस्त हुए घरों के लिए प्रशासनिक स्तर पर मुआवजा मुहैया कराने की भी मांग कर रहे थे. ग्रामीणों के विरोध-प्रदर्शन व हंगामे की सूचना पर पहुंचे अंचल पदाधिकारी राकेश कुमार दुबे ने उचित आश्वासन देकर मामला शांत कराया. उन्होंने बाढ़ पीड़ित परिवारों को तत्काल गृहक्षति मुआवजे का लाभ देने का आश्वासन दिया. प्रदर्शन के दौरान मौजूद संवेदक को भी उन्होंने तटबंध के दोनों तरफ गहरी खाई भरने का निर्देश दिया.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष गंडक नदी में आई बाढ़ से सारण रिटायर्ड तटबंध दो सौ मीटर में ध्वस्त हो गई है. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.