Abhi Bharat

बेगूसराय : कोरोना के बढ़ते कहर को देख शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन ने डंडे के सहारे पहनाया जयमाला

बेगूसराय में कोरोना काल के दौरान एक शादी के अनोखे तरीके से संपन्न कराए जाने का मामला सामने आया है, जो कि पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, मामला तेघरा अनुमंडल का है, जहां एक शादी समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूल्हे-दुल्हन ने लंबे डंडे के सहारे एक दूसरे को जयमाला पहनाया.

बता दें कि बिहार सरकार ने करोना संक्रमण के विस्तार को देखते हुए फिलहाल शादी समारोह के लिए 50 लोगों को शामिल होने तथा करोना गाइडलाइन के तहत संबंधित सभी तरह के सतर्कता का पालन करवाने का दिशा निर्देश जारी किया है. इससे पहले 100 और उससे भी पहले 200 लोगों की अनुमति थी. अक्सरहां शादी समारोह में नियम की धज्जीयां उड़ाई जाती है. वहीं तेघरा अनुमंडलीय बाजार के जाने-माने व्यवसायी गिरधारी सुल्तानिया के पुत्र कीर्तिकेश और ज्योति कुमारी की शादी एक अनोखी और यादगार शादी हुई.

इस शादी में सरकार द्वारा निर्धारित सभी नियमों का पालन किया गया और इतना ही नहीं वर-वधु ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक दूसरे को डंडे के सहारे माला पहनाकर इस शादी को यादगार तो बनाया ही, लोगों को जागरूक होने का संदेश भी दिया. यह अनूठी पूर्ण शादी की बाजार सहित पूरे तेघरा क्षेत्र में चर्चा है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.