Abhi Bharat

गोपालगंज : बैकुंठपुर के बनौरा गांव में मेडिकल टीम ने की जांच

गोपालगंज में बैकुंठपुर प्रखंड के बनौल गांव में वायरल फीवर से एक बच्चे की मौत के बाद गुरुवार को मेडिकल टीम ने गांव में पहुंचकर गांव के अन्य बच्चों की जांच की.

बता दें कि14 सितंबर को बनौरा गांव के मकेश्वर राय के तीन वर्षीय पुत्र विशाल कुमार की मौत वायरल फीवर से हुई थी. दिघवा दुबौली के निजी क्लीनिक के डॉक्टर ने चिंताजनक स्थिति में विशाल को सदर अस्पताल गोपालगंज बेहतर इलाज के लिए भेजा था. सदर अस्पताल से उसे हायर सेंटर मुजफ्फरपुर के लिए रेफर किया गया था. वहीं मुजफ्फरपुर जाने के दौरान विशाल की मौत हो गई थी. सदर अस्पताल के पर्ची पर डॉक्टरों ने सस्पेक्टेड एइएस लिखा था.

फीवर से बच्चे की मौत की जानकारी जब स्वास्थ्य विभाग को हुई तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर डॉ आफताब आलम के साथ नेतृत्व में तीन सदस्य टीम मृत बच्चे के घर जाकर मामले की जांच की. इस दौरान गांव के अन्य बच्चों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. उमेश राय के पुत्र सोनू कुमार, मकेश्वर राय की बेटी रानी कुमारी, पुत्र अभिषेक कुमार, पुत्री निधि कुमारी, सुनील कुमार की बेटी श्वेता कुमारी सहित दर्जन भर वायरल फीवर से पीड़ित बच्चों की जांच की गई. जांच टीम में हेल्थ मैनेजर कमरान अहसन, यूनिसेफ के कोऑर्डिनेटर हिमांशु कुमार भी मौजूद थे.

वहीं डॉ आफताब आलम ने बताया कि जांच रिपोर्ट जिला स्वास्थ समिति को भेजी जाएगी. उसके बाद गांव के वायरल फीवर से पीड़ित बच्चों का ब्लड सैंपल लेकर जांच कराया जाएगा, ताकि यह पता चल सके डेंगू, मलेरिया, या वायरल बुखार से कितने बच्चे पीड़ित हैं. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.