Abhi Bharat

छपरा : मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ एसडीओ ने चलाया जांच अभियान

छपरा में गुरुवार को वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए शहर के नगरपालिका चौक पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में मास्क जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान बिना मास्क के घूमने वाले बाइक चालकों व अन्य व्यक्तियों से जुर्माने की वसूली की गई तथा जुर्माने के एवज में व्यक्तियों को दो-दो मास्क उपलब्ध कराए गए. वहीं लोगों से हमेशा मास्क के उपयोग करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अपील की गई.

वहीं सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग बहुत जरूरी है. ऐसे देखने को मिल रहा है कि लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. जिससे संक्रमण फैलने की संभावना अधिक है इसलिए यह अभियान चलाया जा रहा है. आगे भी व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा, ताकि लोगों को मास्क के उपयोग के प्रति जागरूक किया जा सके और कोरोना संक्रमण के रोकथाम किया जा सके.

आम जनों से अपील करते हुए सदर एसडीओ ने कहा कि भीड़भाड़ वाले जगहों पर दो गज की दूरी का पालन करना बहुत जरूरी है. एक दूसरे से बात करते समय शारीरिक दूरी का ख्याल रखना चाहिए ताकि संक्रमण का प्रसार होने से रोका जा सके. सदर एसडीओ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस व प्रशासन के डर से मास्क का उपयोग नहीं, बल्कि एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते लोगों को हमेशा कोविड-19 का पालन करना चाहिए. इसके साथ ही दूसरों को भी जागरूक किया जाना चाहिए. कोरोना की लड़ाई में सभी की सहभागिता आवश्यक है. हम सब को एकजुट होकर इस जंग में साथ देना है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.