Abhi Bharat

छपरा : विश्व स्वास्थ्य संगठन की केंद्रीय व राज्यस्तरीय टीम ने कालाजार प्रभावित गांवों का किया भ्रमण, मरीजों से लिया फीडबैक

छपरा में कालाजार उन्मूलन की दिशा में विभाग के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है. सारण जिले को कालाजार मुक्त करने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में कालाजार उन्मूलन के लिए केंद्रीय टीम के द्वारा सारण जिले के कालाजार प्रभावित गांव का निरीक्षण किया गया.

बता दें कि दो दिवसीय दौरे पर आयी टीम के द्वारा पहले दिन बनियापुर और इसुआपुर आईआरएस छिड़काव अभियान का निरीक्षण किया गया. साथ ही कालाजार के मरीजों से मुलाकात कर आवश्यक जानकारी दी गई तथा फीडबैक लिया गया. इस टीम में दिल्ली डब्ल्यूएचओ के पदाधिकारी डॉ ध्रुव, डब्ल्यूएचओ स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ राजेश पांडेय, जोनल कॉर्डिनेटर डॉ आरती, पीसीआई के राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी अशोक सोनी समेत अन्य कई पदाधिकारी शामिल थे.

टीम के सदस्यों ने कालाजार को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का भी जायजा लिया. सभी प्रखंडों में सिंथेटिक पैराथायराइड का छिड़काव भी शुरू कर दिया गया है. गौरतलब है कि 66 दिनों तक यह अभियान चलेगा. 15 जुलाई से इस अभियान की शुरुआत की गई है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.