Abhi Bharat

बेतिया : जलजमाव से मझौलिया-सगौली रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित, दूसरे रूटों से चलेगी ट्रेनें

बेतिया से बड़ी खबर है, जहां मझौलिया में जलजमाव से मझौलिया-सगौली रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है. वहीं सगौली रेलवे के आवासीय कमरों में भी पानी घुस गया है. रविवार को समस्तीपुर एडीआरएम ने इसका निरीक्षण किया. जिसके बाद रूट में ट्रेनों के परिचालन को बंद करते हुए उनके परिचालन को परिवर्तित किया गया.

बता दें कि समस्तीपुर मंडल के कपरपुरा-नरकटियागंज रेलखंड के अंतर्गत मझौलिया-सगौली स्टेशनों के मध्य पुल संख्या 248 (किलोमीटर 195/5-6) पर बाढ़ के पानी के बढ़ते हुए लेवल को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने रविवार के दिन से रेल यातायात बंद करने का निर्णय लिया है.

रेल यातायात बंद होने के कारण इस रेल खंड पर चलने वाली निम्न ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जायेगा. जानकारी वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रवन्धक समस्तीपुर के सतीशचंद्र ने दी. उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 02557 मुज़फरपुर आनंद विहार स्पेशल (JCO 04.7.21) को वाया मुज़फरपुर-छपरा स्थानांतरित किया गया है. वहीं ट्रेन संख्या 09039 बांद्रा-बरौनी स्पेशल (JCO 02.7.21) वाया कप्तानगंज-छपरा-मुज़फरपुर की ओर से जायेगी. जबकि ट्रेन संख्या 09269 पोरबंदर-मुज़फरपुर स्पेशल (JCO 02.7.21) वाया कप्तानगंज-छपरा-मुज़फरपुर होकर जायेगी. वहीं ट्रेन संख्या 05274 आनंद विहार-रक्सौल स्पेशल (JCO 03.7.21) वाया पनियहवा-नरकटियागंज रक्सौल होकर जाएगी.
उपरोक्त मार्ग परिवर्तन दिनांक चार जुलाई 21 से प्रभावी है. (एस श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.