Abhi Bharat

बेगूसराय : होमगार्ड जवान की हत्या मामले में दो गिरफ्तार, छः हजार रुपया, बाइक और देसी कट्टा बरामद

बेगूसराय में पुलिस ने होमगार्ड जवान की हत्या का मामला सुलझा लिया है. साथ ही साथ दो अपराधियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी कुछ अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

मंगलवार को एसपी अवकाश कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 7 अक्टूबर को तेघड़ा थाना क्षेत्र में होमगार्ड के जवान अशोक यादव को उस वक्त अपराधियों के द्वारा गोली मार दी गई थी जब वह ड्यूटी से वापस लौट रहे थे. एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि मामूली बात को लेकर अपराधियों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया. जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर पुलिस के द्वारा जगह-जगह वाहन जांच के लिए जवानों को लगाया गया था और इसी क्रम में तेघड़ा थाना क्षेत्र के बजलपुरा निवासी कुख्यात अपराधी गोलू कुमार के वाहन को पुलिस के द्वारा रोका गया था. इसी बात से वह नाराज था और उसने जवान अशोक यादव को चिन्हित कर लिया था. बाद में जिस वक्त अशोक यादव ड्यूटी से वापस लौटने के बाद बैंक से पैसा निकाल कर अपने घर जाने के लिए जैसे ही निकले, गोलू कुमार एवं उसके साथियों के द्वारा उन्हें निशाना बनाया गया और गोली मार दी गई. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. जहां दो दिन पूर्व इलाज के क्रम में अशोक यादव की मौत हो गई.

इस घटना के बाद एसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर तेघड़ा डीएसपी ओमप्रकाश के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया और मामले की छानबीन शुरू की गई. तत्पश्चात बजलपुरा निवासी गोलू कुमार एवं उसके एक रिश्तेदार मुजफ्फरपुर के कटरा निवासी विशाल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों के पास पुलिस ने दो देसी पिस्टल एक बाइक एवं छः हजार रुपया नगद भी बरामद किए हैं. दोनों ही अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है तथा यह दोनों अपराधी आर्म्स एक्ट एवं शराब के मामले में जेल भी जा चुके हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.