Abhi Bharat

बेगूसराय : लड़के के अपहरण की बात पर मंदिर में पहुंची पुलिस, विवाह का निकला मामला, पुलिस ने थाने में कराई शादी


बेगूसराय में इन दिनोंप्रत्येक दिन अलग-अलग प्रकार के किस्से देखने को मिल रहे हैं. इसी क्रम में तेघड़ा थाना अंतर्गत बीते सोमवार की रात एक अजीबो-गरीब शादी कराई गई है. इस शादी में लड़का तेघरा थाना क्षेत्र के बनहरा गांव का रहने वाला शिवम कुमार है, वही लड़की एफसीआई थाना अंतर्गत खेमकरणपुर टोला बिहट निवासी यदुनंदन सिंह की पुत्री भारती कुमारी है.

बताया जाता है कि दो वर्ष पहले ही अभिभावकों की मध्यस्थता के बाद इन दोनों के बीच विवाह तय हुआ था. लेकिन लड़का पक्ष से बार-बार यह आश्वासन दिया जा रहा था कि कुछ महीनों के बाद शादी करेंगे. लगातार यही स्थिति पिछले वर्षों से ही बढ़ती चली आ रही थी. इसी बीच कुछ लोगों के बीच बचाव के बाद लड़के-लड़की की शादी बिहट के एक मंदिर में आयोजित हो रही थी. इसकी सूचना ज्यों ही थाना अध्यक्ष तेघड़ा हिमांशु कुमार सिंह को लगे तो वह घटनास्थल पर पहुंच गए, पहले उन्हें बताया गया कि लड़के का अपहरण कर लिया गया है लेकिन जब ही थानाध्यक्ष बिहट पहुंचे तो मामला विवाह का था. वहां से लड़के-लड़की और अन्य लोगों को थाना परिसर तेघड़ा लाया गया तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश के नेतृत्व में दोनों की शादी करा दी गई.

हालांकि इस विवाह के बाद दोनों पक्षों की ओर से किसी भी प्रकार का शिकायत यह दावा नहीं किया गया. वहीं लड़के का कहना है कि पिछले दो वर्षों से मैं इस लड़की को जानता हूं एवं हम दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी. हम दोनों पति-पत्नी इस रिश्ते से खुश हैं और संतुष्ट हैं. यह मेरी पत्नी है और मैं एक आदर्श विवाह किया हूं, इसमें हमें किसी भी प्रकार की कोई शिकवा शिकायत नहीं है और मैने इस विवाह के बदले में दहेज भी नहीं लिया है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.