Abhi Bharat

बेगूसराय : व्यवसायी के घर में घुस अपराधियों ने घरवालों को बंधक बनाकर की लूटपाट, विरोध करने पर व्यवसायी को मारा चाकू

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां बेखौफ अपराधियों ने जिला मुख्यालय के नगर थाना से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर रविवार की सुबह-सुबह 50 लाख से अधिक की लूट की वारदात को अंजाम दिया है. वहीं लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जबकि परिवार के सभी सदस्यों के मुंह पर टेप बांधकर उनकी भी जमकर पिटाई की. घटना हीरा लाल चौक के समीप स्थित पुरानी डाबर के पीछे वाली गली की है. जहां आदर्श वस्त्रालय एवं बजरंग आभूषणालय के मालिक कपिलेश्वर मंडल के घर में घुसकर बदमाशों ने करीब दो घंटे तक जमकर उत्पात मचाया. बदमाशों के जाने के बाद परिजनों के शोर मचाने के बाद आसपास के लोग जुटे, जिसके बाद घायल व्यवसायी पुत्र राजीव मंडल को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे गेट खटखटाने पर उन लोगों को लगा कि नौकरानी आई है. जिसके बाद गेट खोलते ही हथियार से लैश दो नकाबपोश बदमाश अंदर घुस गए तथा अपने-अपने कमरे में सोए सभी लोगों को उठाकर मुंह में टेप एवं हाथ-पैर बांधने के बाद बंधक बना लिया तथा पिटाई शुरू कर दी. इस बीच एक बदमाश ने फोन करके तीन-चार और नकाबपोश बदमाशों को बुलाया लिया. 20 से 25 वर्ष उम्र के सभी बदमाशों ने घर में मौजूद कपिलेश्वर मंडल, उनकी पत्नी, पुत्र, पुत्री और छोटे-छोटे बच्चों की जमकर पिटाई करनी शुरू कर दी. काफी आरजू-मिन्नत के बाद भी बदमाशों ने कुछ नहीं सुना तथा चाभी के लिए लगातार मारपीट करते रहे. करीब दो घंटे तक उत्पात मचाने के बाद बदमाश घर के सभी अलमीरा और गोदरेज का ताला तोड़कर भारी मात्रा में आभूषण और नगद सहित 50 लाख से अधिक की संपत्ति लेकर फरार हो गए.

बदमाशों के भागने के बाद परिजनों के शोर करने पर आसपास के लोग जुटे तथा बंधक बनाए गए सभी लोगों को खोल कर गंभीर रूप से घायल राजीव को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. सबसे बड़ी बात है कि नगर थाना की पुलिस को मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर पहुंचने में एक घंटा से भी अधिक का समय लग गए. फिलहाल, परिजन कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं, जांच पड़ताल के बाद ही लूटे गए रकम का सही तरीके से पता चल सकेगा. इधर जिला मुख्यालय के पॉश इलाके में सुबह-सुबह हुई इस भीषण वारदात से व्यवसायी एवंं आम लोगों में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस तरीके से थाना से कुछ ही दूरी और खासकर मेन बाजार में अपराधियों ने इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया है, यह कहीं ना कहीं पुलिस का इकबाल खत्म होने का सबसे बड़ा सबूत है. फिलवक्त, नगर थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.