Abhi Bharat

बेगूसराय : सवारियों से लदी टेंपू पानी की तेज धार में गड्ढे में पलटी, चार वर्षीय बालक लापता, आक्रोशित भीड़ ने किया पुलिस पर हमला

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां बलिया थाना क्षेत्र के लखमिनियां-मसूदनपुर पथ पर स्याही धाम में मंगलवार की शाम सड़क पर बह रहे डेढ़ से दो फूट पानी की तेज धारा में एक सवारी टेंपू के गड्ढे में पलट जाने से उस पर सवार करीब 20 लोग पानी की तेज धारा में बह गए. जिसमें से एक दर्जन महिला-पुरुष ने तैर कर अपनी जान बचाने में सफलता पाई जबकि कुछ लोगों को स्थानीय राहगीरों एवं टेराकों की मदद से बचा लिए गए. वहीं इस घटना में एक 15 वर्षीय लड़की एवं एक चार वर्षीय बच्चा लापता हो गए. लापता बच्चों में भवानंद पुर पंचायत के शाहपुर निवासी नीतू पाठक की पुत्री 15 वर्षीय पुत्री खुशी कुमारी एवं राजीव महतो का चार वर्षीय पुत्र द्वासी गोप शामिल हैं.

वहीं घटना की सूचना पाकर अमीर अलीपुर, लखमीनिया, मधु नगर, मसुदनपुर, शाहपुर आदि गांव के हजारों लोग जमा हो गए. लोगों के द्वारा एवं स्थानीय गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की खोज की जा रही है. सूचना पर बलिया सीओ चंदन कुमार भी मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. साथ ही उन्होंने लापता लोगों की खोज के लिए एनडीआरएफ की टीम को भी आने की सूचना दी.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि शाहपुर निवासी मिट्ठू पाठक की पत्नी कृष्णा देवी अपनी 15 वर्षीय पुत्री खुशी कुमारी 13 वर्षीय पुत्र रवि कुमार एवं 9 वर्षीय पुत्री जया कुमारी के साथ बेगूसराय के लोहिया नगर से एक श्राद्ध कर्म में शामिल होने शाहपुर गांव जा रही थी. बलिया बाजार के सतीचौरा से 11 की ओर जाने वाली टेंपो में सवार हुई जिस टेंपो में शाहपुर, मसुदनपुर सहित कई गांव के करीब 18-20 लो लोग सवार थे. लोगों के द्वारा के स्याही धाम में चालक को उतार देने की बात कही गई. लेकिन चालक के द्वारा किसी भी सवारी को बिना उतारे बाढ़ के पानी के बीच से टेंपो ले जाया जा रहा था. इसी बीच बीच में धारा तेज होने के कारण टेंपो गड्ढे में पलट गई जिसमें सभी सवार सभी लोग डूबने लगे. चालक अपनी जान बचा कर मौके से फरार हो गया. लोगों को डूबते देख राहगीरों एवं गांव के समीप मौजूद लोगों के द्वारा काफी लोगों को पानी से बाहर निकाला गया जबकि इस घटना में उक्त दोनों लापता हो गए. जिनकी खोज जारी है. वहीं घटना के घंटों बाद 15 वर्षीय खुशी को भी बरामद कर लिया गया. जिसे अचेत अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

वहीं घटना से आक्रोशित भीड़ ने मौके पर पहुंची शाहपुर कमाल पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया. जिसमें बलिया सीओ को भी जान बचाकर भागना पड़ा. इस हमले में शाहपुर कमाल पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त भी होने की बात बताई जा रही है. इस दौरान भीड़ के द्वारा कई निजी वाहनों को भी क्षति पहुंचाया गया है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.