Abhi Bharat

बेगूसराय : स्वर्ण व्यवसायी के घर हुए डकैती कांड का पुलिस ने किया उद्भेदन, चार गिरफ्तार

बेगूसराय में शुक्रवार को पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने स्वर्ण व्यवसाई के घर हुए डकैती मामले का उद्भेदन कर लिया तथा 79 ग्राम सोना एक किलो चांदी 752000 नगद समेत घटना में प्रयुक्त कार एवं दो मोटरसाइकिल को बरामद किया. गिरफ्त में आए अपराधियों के पास पुलिस ने तीन पिस्टल, एक देसी कट्टा, 20 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

गौरतलब है कि 5 दिसंबर को रतनपुर थाना क्षेत्र के मियाचक मोहल्ले में रहने वाले स्वर्ण व्यवसाई कमलेश्वर मंडल के घर अज्ञात अपराधियों के द्वारा हथियार के बल पर घरवाले को बंधक बनाकर 500 ग्राम सोना, 70 किलोग्राम चांदी तथा 70000 रुपये की लूट की गई थी. लूटपाट की घटना के दौरान अपराधियों ने परिवार जनों को बंधक बनाकर मारपीट भी की थी, जिसमें स्वर्ण व्यवसाई के पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना के बाद पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस एवं अन्य संसाधनों के माध्यम से अपराधियों की छानबीन शुरू की तो घटना के तार खुद-ब-खुद खुलते चले गए और सर्वप्रथम पुलिस ने पश्चिम बंगाल के जिला 24 परगना निवासी गोपाल चौधरी को गिरफ्तार किया. गोपाल चौधरी के घर पुलिस ने एक किलोग्राम चांदी एवं 79 ग्राम सोना एवं 172000 नगद भी बरामद किया.

उसके बाद पुलिस ने अन्य अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की तो 23 दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी मटिहानी निवासी शशि ठाकुर अपने अन्य अपराधी साथियों के साथ लूटी गई सोने एवं चांदी को बेचकर और राशि का बंटवारा करने के लिए मटिहानी जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने पटना निवासी मोहम्मद कलीम, नवादा निवासी अविनाश कुमार एवं पटना के खाजेकला थाना निवासी रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया. छापेमारी के दौरान कुख्यात अपराधी शशि ठाकुर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. फिलहाल, पुलिस अन्य अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.