Abhi Bharat

बेगूसराय : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई साढ़े आठ हजार के पार

बेगूसराय में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में शनिवार को 87 नये कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति मिले हैं. सिविल सर्जन द्वारा बताया गया स्वास्थ हुए 05 व्यक्तियों को डिस्चार्ज भी किया गया है. नए प्रभावितों के मामले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल व्यक्तियों की संख्या 8538 है. जबकि जिले में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 296 है. अब तक कुल 8203 व्यक्ति को डिस्चार्ज किया जा चुका है. नए प्रभावितों में बेगूसराय सदर प्रखंड से 40,बरौनी प्रखंड से 10, मटिहानी प्रखंड से 6, बखरी प्रखंड से 5,तेघरा प्रखंड से 4,डंडारी प्रखंड से 3,खोदावंदपुर प्रखंड से 3, बलिया प्रखंड से 3, बीरपुर प्रखंड से 3,भगवानपुर प्रखंड से 3, चेरियाबरियारपुर प्रखंड से 2, बछवारा प्रखंड के 2 व्यक्ति शामिल हैं. वहीं कोविड-19 से मरने वाले व्यक्तियों की संख्या 33 है.

उधर, जिलाधिकारी ने जिले के बेगूसराय सदर प्रखंड में बने कंटेनमेंट जोन का भी निरीक्षण किया. जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकाल का अवश्य पालन करें. जिसमें मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन एवं नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करते रहे. यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण महसूस होते हैं तो स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.