Abhi Bharat

बेगूसराय : सांसद गिरिराज सिंह ने अनुमंडलीय अस्पताल तेघरा में ऑक्सीजन संयंत्र का किया उद्घाटन

बेगूसराय जिला के तेघरा अनुमंडलीय अस्पताल में नवनिर्मित ऑक्सीजन गैस प्लांट का गुरुवार को बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फीता काटकर उद्घाटन किया.

बता दें कि यह ऑक्सीजन प्लांट आइओ सीएल द्वारा एक करोड़ की लागत से बनाया गया इस में ऑक्सीजन की प्योरिटी 93% है. आज पूरे देश में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी के द्वारा 100 से अधिक ऑक्सीजन गैस प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया जा रहा है. उद्घाटन भाषण में सांसद गिरिराज सिंह ने आईओसीएल टीम को बधाई देते हुए कहा कि यह कंपनी अपने लिए ही नहीं बल्कि देश हित में कार्य करने तथा आम जनमानस के लिए भी विपरीत परिस्थिति में तत्पर रहती है उसी का परिणाम है कि तेघड़ा में यह प्लांट समय से पूर्व बनकर तैयार हो गया और इन के सहयोग से बेगूसराय सदर अस्पताल में कोविड-19 के 50 बेड का अस्पताल एवं तीन एंबुलेंस के साथ ही 1500 जंबो सिलेंडर भी मुहैया करवाई जाएगी. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूरदर्शिता करार देते हुए कहा कि पूरे देश में बहुत ही तेजी से 94 करोड़ को लोगों को वैक्सीन लग जाना संभव हुआ. उन्होंने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को बधाई देते हुए कहा कि बेगूसराय जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था को समृद्ध बनाने तथा ऑक्सीजन के किल्लत को दूर करने हेतु जिले में आईओसीएल द्वारा तीन ऑक्सीजन गैस प्लांट को स्थापित करना बेगूसराय के आम जनता के लिए यह वरदान साबित होगा. वहीं नगर विधायक कुंदन कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अंदर जो बदलाव लाया है उससे देश तेजी से आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ रही है.

मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष राज किशोर सिंह, रिफाइनरी के ईडीएम शुक्ला मिस्त्री, सीजीएम आरके झा, सीजीएम एचआर तरुण कुमार कुमार, तेघरा सांसद प्रतिनिधि कृष्ण नंदन सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी नरेंद्र नाथ प्रसाद, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक संजय कुमार, बीसीएम सिंधु कुमारी के अलावे ढेर सारे सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ता मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.