Abhi Bharat

बेगूसराय : नदी में नाव पलटने से नाबालिग बच्ची की मौत, नहीं हुआ शव बरामद

बेगूसराय में वीरपुर प्रखंड के डीहपर पंचायत स्थित बलान नदी में बुधवार की शाम नाव पलटने से सवार 10 लोग डूब गए. ग्रामीणों की तत्परता से 9 लोगों को बचा लिया गया लेकिन 10 वर्षीया बच्ची खुशी कुमारी की मौत हो गई. वह मल्लहडीह निवासी प्रमोद सहनी की पुत्री थी.

ग्रामीणों ने बताया कि सभी लोग निजी नाव से मवेशियों का चारा लाने व जलावन के लिए लकड़ी लाने के लिए नदी के उस पार चेरिया गांव गए थे. वहां से वे लोग शाम में लौट रहे थे. एक छोटे नाव पर करीब 10 महिलाएं सवार होकर नदी पार कर रहीं थीं, तभी तेज बारिश होने लगी. आकाश में बिजली चमक रही थी और ठनके की तेज आवाज थीं. इससे नाव पर सवार लोग घबराने लगे. नाव पर आधे दर्जन बकरियां भी थीं जो उछल-कूद मचाने लगी. इसी दौरान नाव असंतुलित हो गया और नदी में पलट कर डूब गया. नाव पर सवार सभी महिलाएं नदी में डूब गईं. उस नाव के नजदीक ही एक और नाव से कुछ लोग आ रहे थे. उन्होंने नाव को पलटते देखा तो वे लोग तेजी से वहां पहुंच कर नदी में कूद गए.

लोगों की तत्परता से नदी में डूब रहीं 9 महिलाओं को निकाला. इसमें राम कलेवर सहनी की 60 वर्षीया पत्नी महापति देवी,पुत्री 12 वर्षीया गायत्री कुमारी, बमबम सहनी की 8 वर्षीया पुत्री पुनीता कुमारी, लक्ष्मण सहनी की 12 वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी, उपेंद्र सहनी की 18 वर्षीय पुत्री रुक्मिणी कुमारी, राम उद्गार सहनी की 45 वर्षीया पत्नी रंजू देवी, राम पुकार सहनी की 40 वर्षीया पत्नी मीना देवी, कैलाश सहनी की 42 वर्षीया पत्नी रेणु देवी और विनोद सहनी की 39 वर्षीया पत्नी रंजू देवी शामिल हैं. सभी का इलाज स्थानीय क्लिनिक में किया जा रहा है. पर, प्रमोद सहनी की 10 वर्षीया पुत्री खुशी कुमारी को बचाया नहीं जा सका. वह नदी में डूब गई. ग्रामीणों ने उसके शव को नदी में खोजने का बहुत प्रयास किया. कई गोताखोर की भी मदद ली गई, गुरुवार की शाम तक नदी में शव की तलाश की जा रही थी, लेकिन शव नहीं मिला. नाव पर सवार मीना देवी की 4 बकरियों में से 3 तैर कर बाहर आ गईं. वहीं एक बकरी नदी में डूब गईं. इधर, खुशी की अचानक हुई मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. उनकी मां क्रांति देवी, दादी भगिया देवी और सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था. बच्ची की मां इस हादसे में बेटी को खोने के बाद बेसुध हो गई थी. इधर, सीओ ललिता कुमारी,थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार ने मौके पर पहुंच कर हादसे की जांच की. सीओ ने बताया कि शव की तलाश की जा रही है. एनडीआरएफ टीम को भी बुलाया जा रहा है.

You might also like

Comments are closed.