Abhi Bharat

बेगूसराय : गिरिराज सिंह ने किया पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत राशन का वितरण

बेगूसराय में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह द्वारा सांख में लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत राशन का वितरण किया गया.

इस दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि महामारी के दौरान यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है एवं मनरेगा के तहत स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार दिया गया है ताकि महामारी में पूरा परिवार एक साथ रह सके एवं आर्थिक तंगी जैसे हालात उत्पन्न न होने पाएं. देश के निचले तबके तक सहायतार्थ प्रधानमंत्री जी द्वारा चलाए जा रहे गरीब कल्याण अन्न योजना का व्यापक प्रसार गांव गांव- कस्बों कस्बों तक देखने को मिल रहा है. योजनाओं में पारदर्शिता एवं उसका सफल क्रियान्वयन ही मोदी सरकार के प्रति आमजनमानस के विश्वास का मूल आधार है. केंद्र हो अथवा राज्य सरकारें निरन्तर पूर्ण प्रतिबद्धता से चुनौती से निपटने को सजग हैं.

उन्होंने कहा कि बेगूसराय के 8 से अधिक प्रखंड पूर्ण रुप से बाढ़ प्रभावित हैं एवं वहां जनजीवन बेहाल है. महामारी के बाद आई प्राकृतिक आपदा की दोहरी मार ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है ऐसे में जरूरतमंदों के सहायतार्थ सरकारी योजनाऐं हों अथवा सहयोग के बढ़े अन्य हाथ वो लोगों की आशा के साथ सकारात्मकता का प्रवाह कराते हैं. गंगा के जलस्तर में आई कमी लोगों को सुकून दे रही है. जिला प्रशासन एवं अन्य पदाधिकारियों से निरन्तर वार्ता कर हर सम्भव सहायता को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है. वहीं मौके पर मौजूद बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए कहा कि वर्तमान की सरकार ने जिस प्रतिबद्धता के साथ वैश्विक महामारी से निपटने में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की सहायता की है वह निश्चित तौर पर सरकार के दूरदर्शिता का एक परिणाम है एवं इस प्रकार के सहयोग निरंतर जारी रहेंगे ताकि संपूर्ण राष्ट्र की एक बड़ी आबादी उससे लाभान्वित होकर अपने जीवन को सुगम बनाने में जुटी रहेगी.

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, उपाध्यक्ष कुंदन भारती, मृत्युंजय कुमार वीरेश, महामंत्री कृष्ण मोहन पप्पु, सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र अमर, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, निरंजन सिंह, सुनील कुमार, रामकुमार वर्मा, उपेन्द्र साह, प्रदिप पाठक, अरुण भारती, आनंद राज, विकाश कुमार एवं अनेक लोगों मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.