Abhi Bharat

बेगूसराय : बाबा हरीगिरी धाम गढ़पुरा के परिसर में लगी आग, दर्जन भर दुकानें जली

बेगूसराय जिला के बाबा हरीगिरी धाम गढ़पुरा के परिसर में शुक्रवार की शाम आग लग गयी, जिससे भारी क्षति पहुंची है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही गढ़पुरा थाना से अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंची, लेकिन आग की भयावहता के आगे वह नाकाम रही.

बता दें कि हरीगिरी धाम में दुर्गा मेला की तैयारी चल रही थी. इसी दौरान मनोज पोद्दार के मिठाई दुकान में गैस सिलेंडर से आग लग गई, जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धर लिया. इसके बाद लगातार चार से अधिक गैस सिलेंडर विस्फोट होने कारण आग पूरी तरह से बेकाबू हो गया. इस भीषण आग लगने की घटना में समाचार प्रेषण तक आसपास मौजूद होटल, किराना दुकान, खिलौना एवं श्रृंगार दुकान समेत के 10 से अधिक दुकाने जल गयी. घटना में 40 लाख से अधिक की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं आग लगने के बाद अफरा तफरी में आसपास की दुकान एवं घरों को खाली करने के दौरान कुछ लोग चोटिल भी हुए हैं. आग पर पूरी तरह से काबू पाए जाने के बाद ही हानि का स्पष्ट अनुमान लगाया जा सकता है.

फिलहाल, आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है तथा मौके पर कोहराम मचा हुआ है, मौके पर हजारों लोगों की भीड़ जुटी हुई है. वहीं बखरी अनुमंडल के सभी अग्निशमन गाड़ियों को बुलाया गया है तथा जिला अग्निशमन विभाग को भी सूचना दी गई है. मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी हुई है. थाना की पुलिस, प्रशासनिक पदाधिकारी और धाम विकास समिति के कार्यकर्ता स्थानीय लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के साथ-साथ आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.