Abhi Bharat

बेगूसराय : छठ पूजा के दौरान निजी नाव के परिचालन पर डीएम-एसपी ने लगाया पूर्णतः प्रतिबंध

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां छठ पूजा के दौरान निजी नाव के परिचालन पर डीएम-एसपी ने पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया है. डीएम व एसपी ने पर्व के दौरान जिले में निजी नाव के परिचालन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के आदेश भी जारी किये हैं.

बता दें कि छठ पूजा के दौरान नदी में बेवजह नाव से घूमने वाले तत्व पर कार्रवाई को लेकर प्रशासनिक महकमा अलर्ट है. आगामी छठ पर्व को लेकर बेगूसराय जिला प्रशासन के द्वारा छठ पर्व के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए बेगूसराय के डीएम अरविंद वर्मा एवं एसपी अवकाश कुमार ने नदियों, पोखरों और अन्य जलाशयों में बेवजह नाव से नदियों में घूमने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश अधिकारियों को दिया है.

उन्होंने कहा है कि छठ पर्व 20 और 21 नवंबर को मनाया जाएगा. लोक आस्था के महापर्व घाटों पर बहुत भीड़ भाड़ की स्थिति होती है, ऐसे में लाखों की संख्या में छठ व्रतियों एवं उनके परिवार के सदस्य द्वारा गंगा और अन्य नदियों के किनारे दिया जाता है. ऐसा देखा गया है कि छठ पर्व के अवसर पर बहुत लोग नदी में प्रचार प्रसार एवं घूमने के बहाने नाव पर घूमते हैं तथा आतिशबाजी करते हैं. जिससे छठ व्रतियों को असुविधा होती है और विधि व्यवस्था संधारण में समस्या उत्पन्न होती है. साथ ही दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है. ऐसे में पहले कई दुर्घटना हुई है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.