Abhi Bharat

बेगूसराय : कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सदर अस्पताल में बना आईसीयू, डीएम ने किया उद्घाटन

बेगूसराय से एक अच्छी खबर है, जहां सदर अस्पताल में भी अब कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए इंसेंटिव केयर यूनिट (आईसीयू) सेवा शुरू हो गई है. मंगलवार को डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने आईसीयू सेवा का शुभारंभ किया.

बता दें कि इसमें कोरोना के अलावा गंभीर रूप से पीड़ित अन्य बीमारी से पीड़ित मरीजों को भी निजी अस्पताल या दूसरे बड़े शहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. डीएम ने कहा कि पहले कोरोना संक्रमित गंभीर रूप से बीमार मरीजों को डीएमसीएच दरभंगा जाना पड़ता था, लेकिन अब सदर अस्पताल में आईसीयू सेवा बहाल हो जाने से गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों का इलाज यहीं किया जाएगा. यह सेवा बहाल होने से मरीजों को काफी मदद मिलेगी. डीएम ने बताया कि फिलहाल अस्पताल में दो वेंटिलेटर मशीन स्थापित कर मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है. कुल सात वेंटिलेटर हैं स्थापित किया जाना है, जल्द ही अन्य वेंटिलेटर भी चालू हो जाएंगे.

इसके बाद डीएम ने अस्पताल परिसर में नवनिर्मित मीटिंग हॉल और आईसीयू वार्ड का निरीक्षण भी किया. मौके पर अस्पताल अधीक्षक डॉ आनंद शर्मा, एसएमओ डॉ विशेश्वर प्रसाद, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ हरेराम कुमार समेत अन्य उपस्थित थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.