Abhi Bharat

बेगूसराय : चार दिनों से लापता इंटर के छात्र का पटना के औंटा से मिला शव

बेगूसराय से स्कूल जाने के दौरान चार दिन पहले गायब हुए इंटरमीडिएट के छात्र का शव पटना जिला के औंटा (मोकामा टाल) के समीप रेलवे लाइन के किनारे पानी में बरामद किया गया है. सोमवार की सुबह शव मिलने की सूचना पाते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

फ़ाइल फ़ोटो : मृतक छात्र ऋतुराज कुमार

बता दें कि मृतक की पहचान बेगूसराय जिला के सिंघौल ओपी क्षेत्र स्थित विनोदपुर निवासी नीरज कुंवर के पुत्र ऋतुराज कुमार के रूप में की गई है. ऋतुराज इटवा डीएवी के 12 वीं कक्षा का छात्र था. मृतक के चाचा अधिवक्ता गोपाल कुमार ने बताया कि ऋतुराज अन्य दिनों की तरह 26 अगस्त को साइकिल से विद्यालय जाने के लिए घर से निकला था, लेकिन विद्यालय नहीं पहुंचा. इसके बाद सिंघौल ओपी में आवेदन देकर खोजबीन की जा रही थी, लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसी बीच खोजबीन के दौरान बेगूसराय रेलवे स्टेशन से ऋतुराज की साइकिल और स्कूल बैग बरामद किया गया था. उसे कपस्या चौक से अपराधी बन चुके छात्र के साथ जाने की सूचना मिली तथा अंतिम बार कुछ लोगों ने जीडी कॉलेज परिसर में देखा था. दबाव बनाए जाने पर उक्त छात्र को पुलिस ने हिरासत में लिया, लेकिन छोड़ दियाा. दो दिन पूर्व मोकामा टाल इलाके में औंटा के समीप मछुआरों ने रेलवे लाइन के किनारे पानी में शव देखकर थाना और रेल पुलिस को सूचना दिया था, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. इसके बाद आज सोमवार को पानी से शव निकालकर स्कूल ड्रेस के आधार पर हाथिदह पुलिस ने सूचना दिया, इसके बाद पहचान हो सकी.

इधर, ऋतुराज का शव मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है, गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. लोगों का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस त्वरित कार्रवाई करती तो ऋतुराज को जिंदा बचाया जा सकता था. इस संबंध में सिघौल ओपी प्रभारी ने बताया कि परिजनों द्वारा लापता होने का आवेदन दिया गया था. जांच पड़ताल जारी है, बहुत जल्द साजिशकर्ता और हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.