Abhi Bharat

सीवान : महज मोबाइल के लिए झपट्टामार गिरोह ने दिया हत्या को अंजाम, बेटी का एडमिशन कराने फैजाबाद जा रहा था युवक

सीवान में सोमवार की सुबह नगर थाना क्षेत्र के बबुनिया रोड स्थित रिलायंस डिजिटल शो-रूम के पास ट्रेन पकड़ने जा रहे बड़हरिया थाना क्षेत्र के कोइरीगांवा अटखंभा निवासी 45 वर्षीय युवक की लूटपाट के दौरान अपराधियों द्वारा चाकू मारकर हत्या किए जाने की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक दुलारचंद की हत्या की खबर को सुन उसके घरवालों समेत पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया.

बता दें कि दुलारचंद अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था. वह विदेशों में सीप में नौकरी करता था. छुट्टी में घर पर आया था. वह आज 4:00 बजे सुबह अपने बेटे के साथ अपने घर से अपनी बड़ी बेटी जो फैजाबाद में एक रिश्तेदार के घर रहती है, का एडमिशन कराने के लिए फैजाबाद जाने को निकला था. पुत्र कर्बला बाजार पर टेंपू पकड़ा कर अपने घर चला गया और दुलारचंद टैंपू से सीवान स्टैंड में उतर कर रेलवे स्टेशन के लिए पैदल ही चल दिया कि स्टेशन रोड स्थित रिलायंस डिजिटल के पास बेखौफ अपराधियों ने चाकू घोंप उसकी निर्मम हत्या कर दी और उसका केवल मोबाइल लेकर फरार हो गए. वहीं उसकी मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. उसकी दो बेटियां हैं 15 वर्षीय मनीषा यादव और 14 वर्षीय निरजा कुमारी एवं एक 12 वर्षीय पुत्र प्रियांशु कुमार है. उसके बड़े भाई की मौत बहुत पहले हो चुकी है. पूरे परिवार की जिम्मेदारी उसी के ऊपर थी. वह बड़े ही मिलनसार स्वभाव का व्यक्ति था. उसे कभी किसी से कोई झगड़ा नहीं था.

वहीं पुलिस के जांच में मृतक के पास से 19,100 रुपये नगद, गले में सोने का एक लॉकेट, सोने की अंगूठी, चांदी की अंगूठी, कान में सोने का कुंडल, पीतल का कड़ा, बैंक का कागजात मिला है, जिसे पुलिस ने परिवार को सौंप दिया. गौरतलब है कि बबुनिया मोड़ से लेकर स्टेशन रोड तक झपट्टामार गिरोह काफी सक्रिय है. आये दिन लोगों से मोबाइल छिनने की घटनाएं घटती रहती हैं, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है. आज मोबाइल लूट के लिए हत्या जैसे अपराध को अंजाम देने के बाद इस बात का खुलासा हो गया है कि झपट्टामार गिरोह काफी खूंखार हो चले हैं. बहरहाल, नगर थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी गुड्डी देवी के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गई है. वहीं घटना की सूचना पर सांत्वना देने वालों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. सांत्वना देने वालों में भाजपा नेता अनिल कुमार गिरी, राजद नेता ईस्तेशामुल हक सिद्दीकी, पूर्व मुखिया पति बाबूलाल जी, मुखिया पुत्र अश्वनी कुमार, भावी मुखिया प्रत्याशी संजय गिरी, मनोज कुशवाहा, इकबाल अंसारी, नन्हे मियां, राकेश यादव सहित सैकड़ों लोग शामिल थे. सभी ने एक स्वर में इस निर्मम हत्या की कड़ी निंदा करते हुए अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाने और मृतक दुलारचंद के परिवार को सरकार द्वारा मुआवजा देने की मांग की है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.