Abhi Bharat

बेगूसराय : स्नातक द्वितीय खंड के त्रुटिपूर्ण रिजल्ट के विरुद्ध अभाविप ने कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक का फूंका पुतला

बेगूसराय में छात्र विरोधी कुलपति मुर्दाबाद, भ्रष्ट परीक्षा नियंत्रक इस्तीफा दो के नारे आज जीडी कॉलेज परिसर में गूंजते रहे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बेगूसराय इकाई के कार्यकर्ताओं ने छात्र-छात्राओं के मुद्दों पर विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका. पुतला दहन करते हुए 25 कार्यकर्ताओं ने पूरे परिसर में घूम कर प्रशासन विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ लगातार नारेबाजी करते रहे एवं जीडी कॉलेज मुख्य द्वार के समीप पुतला दहन किया.

इस अवसर पर एबीवीपी के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन अपने गलत रवैया के कारण छात्र छात्राओं के बीच लोकप्रियता खोती जा रही है, जिस तरीके से विगत दिनों जारी परीक्षा परिणाम में छात्र-छात्राओं के हितों की अनदेखी की गई उससे साफ है कि मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र विरोधी रवैया अपनाए हुए हैं. कई महाविद्यालय में 50% से अधिक छात्र छात्राओं को प्रमोटेड कर दिया गया है जो कहीं से भी उचित प्रतीत नहीं होता. परीक्षा परिणाम में अभिलंब त्रुटि सुधार किया जाना चाहिए.

वहीं जिला संयोजक सोनू सरकार एवं नगर मंत्री पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि सत्र 2020 में स्नातकोत्तर उत्तीर्ण करने वाले कई विषय के हजारों छात्र छात्राओं का अंकपत्र अभी तक महाविद्यालय में नहीं आया है. अगले सत्र के छात्र छात्राओं के 3 सेमेस्टर बिना परीक्षा परिणाम के ही गुजर गए. बिना परीक्षा पास किए ही छात्र-छात्रा तीन सेमेस्टर खत्म कर लिए. इससे हास्यास्पद बात क्या हो सकती है. यही बात स्नातक स्तर पर भी चल रही है जो विश्वविद्यालय के लिए आत्मग्लानि का विषय है. विश्व विश्वविद्यालय प्रशासन उक्त समस्या का शीघ्र निदान करें. प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आदित्य राज एवं अभिषेक कुमार ने कहा कि जिस प्रकार बेगूसराय जिले के छात्र छात्राओं के साथ मिथिला विश्वविद्यालय दोहरा व्यवहार करते रही है उससे साफ दिख जाता है कि छात्र हितों में विश्वविद्यालय प्रशासन की रुचि ना होकर आमदनी वाले कार्यों में अधिक रुचि है जो छात्र भावना के खिलाफ है.

जिला एस एफ डी प्रमुख अंशु कुमार एवं नगर सह मंत्री शांतनु कुमार ने कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द से जल्द सभी पेंडिंग रिजल्ट को जारी करें ताकि छात्र छात्राओं का सत्र समय पर खत्म हो जाए , अन्यथा हम आर पार की लड़ाई के लिए गोल बंद होंगे. नाव कोठी के नगर मंत्री चंदन गुप्ता एवं जीडी कॉलेज इकाई अध्यक्ष कुमार अमन कहा कि जिस प्रकार विश्वविद्यालय प्रशासन त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम जारी किया है वह संकेत करता है कि आने वाले सभी परीक्षा परिणाम इसी प्रकार त्रुटि से भरे होंगे. छात्र छात्राओं को इसके लिए एकजुट होने की जरूरत है एवं मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन की आवश्यकता है.

मौके पर आर्यन सिन्हा, कौशिक झा, प्रह्लाद कुमार, सत्यम कुमार, शिव कुमार, अंकित कुमार, अभिनव कुमार, गौरव कुमार, पुष्कर कुमार सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.