Abhi Bharat

नालंदा : कार्यपालक सहायकों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन व पूजा-अर्चना

नालंदा में शुक्रवार को कार्यपालक सहायकों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए हवन व पूजा अर्चना किया.

बता दें कि कार्यपालक सहायकों की सेवा बेलट्रॉन को सौंपने स्थाई करने व वेतन बढ़ाने समेत आठ सूत्री मांगों को लेकर पिछले छः दिनों से जिले के विभिन्न विभागों में कार्यरत कार्यपालक सहायक काम को ठप कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल के छठे दिन सभी कर्मियों ने अस्पताल चौक सरकार की सद्बुद्धि के लिए विधि विधान से हवन किया.

संघ के जिलाध्यक्ष अमित राज ने बताया कि हमलोगों की बहाली बिहार प्रशानिक सुधार मिशन के तहत प्रतियोगिता परीक्षा लेकर की गयी है. अब सरकार ने कर्मियों की सेवा को बेलट्रॉन को सौंपने का निर्णय लिया है, जो एकदम से गैर कानूनी है. अगर इससे भी बात नहीं बनी, तो इसके बाद कल मौन जुलूस एवं कई तरह के विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. गौरतलब है कि जिले में करीब 650 कार्यपालक सहायक कार्यरत हैं। इनके अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाने से करीब 22 विभागों के कामकाज ठप हो गए हैं.

मौके पर मुकेश कुमार, पिंटू कुमार, रोहित राज, सुधीर कुमार पांडेय, रविशंकर प्रसाद, अमरजीत कुमार, अभिषेक कुमार, सिकंदर  कुमार, विकास कुमार, सिद्वार्थ चंदन, रजनीश लाल, निशांत राज, संजीव कुमार, आकाश कुमार, शर्मा प्रवीण, अजीत कुमार, प्रवेंद्र कुमार, अमित कुमार व अन्य मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.