Abhi Bharat

नालंदा : सीएम के गृह जिले में नहीं मिला एम्बुलेंस, शव को ठेले पर लादकर अस्पताल ले गयें परिजन

रविकांत वर्मा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एकबार फिर शासन और प्रशासन की कुव्यवस्था उजागर हुयी है. जहाँ करंट लगने से एक अधेड़ की मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाने खातिर एम्बुलेंस तक नहीं मिला, नतीजतन, शव को ठेला पर लादकर अस्पताल लाया गया. घटना सिलाव थाना क्षेत्र के कड़ाह डीह गांव की है.

बताया जाता है कि सिलाव थाना क्षेत्र के कड़ाह डीह गांव के पास गुरूवार को करंट लगने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. घटना के बाद पीएचसी सिलाव में एम्बुलेंस नही रहने के कारण परिजनों ने शव को ठेले पर लादकर अस्पताल लाया. उसके बाद एक निजी वाहन से शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ ले गयें. परिजनों के मुताबिक मृत्तक प्रदीप प्रसाद खेत पटवन कर पाइप लेकर घर कड़ाह डीह जा रहे थे. अचानक रेलवे क्रॉसिंग पर 11 हजार वोल्ट के बिजली का तार काफी नीचा रहने के कारण पाइप के संपर्क में आ गया. जिससे 45 वर्षीय प्रदीप प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गयी.

वहीं घटना के बाद से सिलाव पीएचएसी में एम्बुलेन्स की व्यवस्था नहीं होने के कारण परिजनों ने उनके शव को ठेले पर लादकर सिलाव पीएचसी लायें. जहाँ से लगभग घंटो बाद काफी खोजबीन के पश्चात् एक प्राइवेट मैजिक से शव को बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेजा गया.

You might also like

Comments are closed.