Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया के लोहार टोली गांव में जाने वाली जर्जर सड़क को बनाने की मांग लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सीवान || जिले के बड़हरिया प्रखंड क्षेत्र के बड़हरिया-तरवारा मुख्य मार्ग पर स्थित बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर डिग्री कॉलेज से होकर लोहार टोली गांव से होकर कई गावों को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण की मांग करते हुए सोमवार को ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया.

बता दें कि उक्त सड़क बहुत पहले जर्जर हो कर अपना अस्तितत्व खो चुकी है. सड़क की स्थिति बद से बदतर हो गई है. स्थानीय जन प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों की मनमानी से आज भी आजादी के 76साल बाद भी इस सड़क पर ईंटकरण तक नहीं हो सका है. कुछ दूरी तक सड़क का निर्माण कराया गया, उसके बाद सड़क को ज्यों का त्यों छोड़ दिया गया. बारिश के मौसम में वार्ड संख्या एक के तमाम लोगों को आने जाने में काफी दिक्कत होती है. खास तौर पर महिलाएं सहित बूढ़े बच्चे कई बार फिसलकर गिर चुके हैं. इस जर्जर सड़क के निर्माण को लेकर वार्ड संख्या एक के ग्रामीण अनेकों बार सड़क का निर्माण कराने को लेकर पदाधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण नहीं हो सका है.

प्रदर्शन कर रहे वार्ड संख्या एक के ग्रामीण अवधेश शर्मा, बबीता देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया को लोहार टोली ने चुन्नी लाल शर्मा के घर से लेकर नहर पुल के बाद विश्वनाथ शर्मा के घर तक लगभग आठ सौ मीटर सड़क का निर्माण नहीं हो सका है. ग्रामीण अवधेश शर्मा, जितेंद्र शर्मा, जनार्दन शर्मा, मनोरंजन शर्मा, गुरुनारायण शर्मा, विश्वनाथ शर्मा, अनूप शर्मा, नीरज शर्मा, विकाश कुमार, स्वामीनाथ शर्मा, प्रिंस शर्मा, दिनेश शर्मा सहित अन्य ग्रामीण ने सरकार और पदाधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदशर्न किया और इस जर्जर सड़क का निर्माण जल्द से जल्द कराने की मांग बीडीओ से की. ग्रामीणों का कहना कि अगर सड़क का निर्माण जल्द नही हुआ तो मजबूर होकर सड़क जाम किया जा सकता है. (ब्यूरो रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply