Abhi Bharat

रामगढ़ : पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर 22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

खालिद अनवर

झारखंड के रामगढ़ में सोमवार को एक 22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के छोटकी मुर्राम आनन्द नगर की है. मृत्तक का नाम ऋषिकेश बताया जा रहा है.

बताया जाता है कि आनंद नगर निवासी सत्यजीत सिंह का अपने छोटे भाई शम्भूदत्त सिंह से विवाद चल रहा था. जिसमे शम्भुदत्त सिंह और उसकी पत्नी नीलम सिंह ने सत्यजित सिंह और उनके परिवार पर केस किया था. जिसके बाद पुलिस लगातार पुरे परिवार को परेशान कर रही थी. मृतक ऋषिकेश के पिता सत्यजीत ने अपने बेटे की मौत के लिए रामगढ़ थाना के चार पुलिसकर्मियों को जिम्मेवार बताया है.  उन्होंने बताया कि तत्कालीन रामगढ़ थाना प्रभारी ने एक पक्षीय कार्यवाई की. बिना महिला बल के पुलिस को भेज कर मेरी बूढ़ी माँ और मेरी पत्नी के साथ अभद्र व्वाहार किया गया. गाली गलौज की गयी और मेरे बच्चो को कॉलर पकड़ कर खींच रहा था. औरत लोग को भी खींच रहा था. जब मेरी माँ ने इसका विरोध किया तो उनपर भी 107 केस कर दिया गया. इन्ही सब कारणों को लेकर ऋषिकेश मानसिक तनाव में रहता था और सोमवार की सुबह उसने अपने कमरे में फंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद रामगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. फिलवक्त, पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. मृत्तक के पिता ने मामले की एसपी और डीएसपी से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है.

You might also like

Comments are closed.