Abhi Bharat

मोतिहारी : केसरिया में दहेज लोभी सनकी पति ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों को मौत के घाट उतारा, घटना के बाद हुआ फरार

मोतिहारी से बड़ी खबर है, जहां केसरिया थाना क्षेत्र में के रामज्ञा गांव में एक दहेज लोभी सनकी पति ने बुधवार अहले सुबह अपनी पत्नी एवं दो मासूम बेटों की गला दबा कर हत्या कर दी. इस क्रूरतम घटना को अंज़ाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गया.

हत्यारे का नाम अरविंद यादव बताया जा रहा है. इस सनसनीखेज घटना की सूचना पाकर पहुंची केसरिया थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने मृतका महिला एवं उसके दोनों बच्चों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया है.

मृतकों में अरविंद यादव की 24 वर्षीया पत्नी रेणु देवी, चार वर्षीय पुत्र राजा बाबू कुमार एवं दो वर्षीय पुत्र ऋषभ कुमार शामिल हैं. बता दें कि अरविंद यादव के उपर केसरिया एवं चकिया थाने में कई कांड दर्ज है वह कई बार जेल भी जा चुका है. इस सनसनीखेज घटना के बाद पूरे रामाज्ञा गांव में सन्नाटा छा गया है. इस घटना को लेकर लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं.

मौके पर पहुंचे चकिया के एसडीपीओ

घटना की सूचना पाकर चकिया के एसडीपीओ सत्येन्द्र कुमार सिंह एवं केसरिया थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह दल-बल के साथ घटना स्थल पर कैंप कर रहे हैं. इस संदर्भ में एसडीपीओ ने बताया कि महिला के पति अरविंद यादव द्वारा ही गले में फंदा डाल कर अपनी पत्नी रेणु देवी एवं अपने दोनों बेटों की हत्या का दी है. उन्होंने बताया कि अरविंद यादव पहले भी कई मामले में जेल जा चुका है. उसके उपर कई कांड दर्ज हैं. एसडीपीओ ने बताया कि हत्याकांड में शामिल अरविंद यादव एवं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, बहुत जल्द ही आरोपी अरविंद यादव एवं अन्य को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मृतका के पिता ने अपने दामाद एवं सास-ससुर सहित दस लोगों को किया आरोपित

मृतका के पिता मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सिहुलिया गांव के निवासी हरेन्द्र यादव ने थाने में आवेदन देकर दहेज में चार चक्का गाड़ी नहीं देने पर अपनी बेटी की हत्या कर देने का आरोप ससुराल वालों पर लगाया है. पुलिस को दिए आवेदन में उन्होंने लिखा है कि अपनी इकलौती बेटी की शादी 18 फरवरी 2018 को हिंदू रीति रिवाज के साथ अरविंद यादव से की थी. शादी के समय उपहार स्वरूप नकद पांच लाख रुपया, बाइक, सोने-चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान भी दिया था, मगर शादी के चार साल बाद मेरे दामाद द्वारा दहेज में चार चक्का गाड़ी की मांग की जाने लगी. आर्थिक कमी के कारण मैं अपने दामाद को चार चक्का गाड़ी नहीं दे पाया. इसी बीच बुधवार को सूचना मिली कि दामाद द्वारा मेरी इकलौती बेटी एवं उसके दोनों बच्चों की गला दबा कर हत्या कर दी गई है. घटना की सूचना पाकर जब मैं रामाज्ञा गांव स्थित अपनी बेटी के ससुराल पहुंचा तो मेरी बेटी एवं उसके दोनों मासूम बेटे मृत पड़े थे. केसरिया थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. दर्ज प्राथमिकी में मृतका के पति अरविंद यादव,मृतका के ससुर बलदेव राय, सास उर्मिला देवी, मृतका के दोनों देवर अरुण कुमार,प्रवीण कुमार,चिंता देवी ,सुजीत यादव,सुनील यादव, अर्जुन यादव एवं राजकिशोर यादव को आरोपित किया गया है. पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. (मधुरेश प्रियदर्शी).

You might also like

Comments are closed.