Abhi Bharat

गोपालगंज : स्कूल में एमडीएम बंद होने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज में बैकुंठपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय मठिया में एक महीने से मिड डे मील योजना बाधित रहने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का नेतृत्व पंचायत समिति सदस्य मुन्ना कुमार कर रहे थे. ग्रामीणों का आरोप था कि मिड डे मील नहीं बनने से बच्चों के साथ हकमारी हो रही है.

प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मखौल बनकर रह गई है. ग्रामीण वरीय अधिकारियों से मिड डे मील योजना सुचारू रखने की मांग कर रहे थे. ग्रामीण स्कूल की अन्य व्यवस्था में सुधार लाने की भी मांग कर रहे थे. स्कूल के प्रधानाध्यापक उपेंद्र सिंह ने बताया कि एमडीएम के समन्वयक से वे दो बार चावल उपलब्ध नहीं रहने की जानकारी दे चुके हैं. लेकिन, उन्हें अब तक चावल उपलब्ध नहीं कराया जा सका है. ग्रामीणों का आरोप था कि क्षेत्र के कई स्कूलों में मिड डे मील योजना बाधित है.

हालांकि विभागीय अधिकारी मिड डे मील योजना बंद रहने के पीछे चावल आवंटन का अभाव बता रहे हैं. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आशा कुमारी ने बताया कि चावल का आवंटन उपलब्ध नहीं रहने की स्थिति में पचास फ़ीसदी से अधिक स्कूलों में एमडीएम बंद था. अब चावल का आवंटन प्राप्त हो गया है. शुक्रवार से स्कूलों में चावल उपलब्ध कराई जा रही है. सोमवार तक सभी स्कूलों में चावल का आवंटन भेजने का निर्देश दिया गया है. उसके बाद मिड डे मील योजना सुचारू हो जाएगी. (हितेश कुमार वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.