Abhi Bharat

सीवान : आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका बहाली में धांधली को लेकर पचरुखी प्रखंड कार्यालय पर महिलाओं ने किया हंगामा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान के पचरुखी प्रखंड कार्यालय पर शुक्रवार सैकड़ों महिलाओं ने पहुंच जमकर हंगामा किया. महिलाओं का आरोप था कि बाल विकास परियोजना अंतर्गत सेविका सहायिका की बहाली में पर्यवेक्षिका द्वारा फर्जी ढ़ंग से बहाली की जा रही है. वहीं बीडीओ पचरुखी ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच के आदेश दिया.

बताया जाता है कि गोपालपुर पंचायत के वार्ड नंबर पांच में सेविका का चयन होना था. मगर पर्यवेक्षिका शीला ठाकुर द्वारा इसमें धांधली की गयी और फर्जी आवेदक को नियमों के विपरित गुपचुप तरीके से बहाल कर दिया गया. अपनी बहाली को वैध करार देने के लिए पर्यवेक्षिका द्वारा वार्ड सदस्य पर जबरन हस्ताक्षर करने के लिए कथित दबाव भी बनाया जा रहा है. इसी बात से नाराज पेंग्वारा गांव की सैकड़ों महिलाएं शुक्रवार को सीडीपीओ कार्यालय पहुचीं. जहां न तो कार्यालय में सीडीपीओ थी और ना ही एलएस. इसके बाद महिलाएं प्रखंड कार्यालय स्थित बीडीओ के कार्यालय में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया और बीडीओ डॉ इस्माइल अंसारी का थोड़े देर के लिये घेराव भी किया. महिलाओं का कहना था कि यदि समय से जांच कर कार्रवाई नहीं की गयी तो वे लोग आत्मदाह को बाध्य हो जाएंगी. जिसकी सारी जिम्मेदारी बीडीओ और सीडीपीओ की होगी.

वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुये डॉ अंसारी ने जांच का आश्वासन देते हुए महिलाओं को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. मौके पर गीता देवी, शांति देवी, ललिता कुंवर, शोभा देवी, मुखिया पिंकू बाबा समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहें.

You might also like

Comments are closed.