Abhi Bharat

अच्छे दिखने के लिए ये करें

श्वेता

सचमुच कभी-कभी हम यह महसूस करना चाहते हैं कि हम सबसे अच्छे दिखते हैं, और उन अवसरों के लिए, वैज्ञानिक रूप से अधिक आकर्षक दिखाई देने के तरीके हैं। जितना मैं दृढ़ता से विश्वास करती हूं कि हमारी संस्कृति में शारीरिक विशेषताओं पर जोर दिया जाता है, और यह भी सोचती हूं कि मीडिया निश्चित रूप से सुंदरता के अवास्तविक मानक बनाता है (मुझे पूर्णकालिक नौकरी पकड़नी चाहिए और फ़ोटोशॉपएप की तरह दिखना चाहिए सेलिब्रिटी, जिसकी व्यक्तिगत शेफ और ट्रेनर है? मुझे ऐसा नहीं लगता), मैं निश्चित रूप से अधिक आत्मविश्वास महसूस करती हूं जब मैं जिस तरह से देखती हूं, उसके बारे में मुझे खुशी होती है। यह मानव होने का एक अपरिहार्य हिस्सा है, चाहे कितना भी हम अपने संस्कृति के प्रतिकूल मोहितों के बारे में जागरूक होकर “सही” देख सकें। कहा जा रहा है कि, निश्चित रूप से सुपर सरल तरीके हैं जो विज्ञान हमें बताता है कि हम अधिक सौंदर्यशास्त्र से प्रसन्नता प्राप्त कर सकते हैं – जो कि उम्मीद है कि हमें एक महत्वपूर्ण क्षण या घटना पर ले जाने में सहायता करने के लिए आत्मविश्वास को थोड़ा बढ़ा देगा। क्योंकि दिन के अंत में, सौंदर्य उत्पादों और फ़ैशन के बारे में बहुत कुछ वास्तव में है कि वे हमें कैसा महसूस करते हैं, और इसके बारे में नहीं कि वे वास्तव में हमारे लिए बाहर क्या कर रहे हैं इसलिए यहां आठ चीजें हैं जो आप विज्ञान के समर्थन में और आकर्षक लगने के लिए कर सकते हैं।

दांत साफ रखे
साफ सफेद दांत अच्छे स्वास्थ्य के त्वरित संकेतक होते हैं और इस प्रकार तुरन्त हमें दूसरों के लिए अधिक आकर्षक बनाते हैं। तो उन सफेदी स्ट्रिप्स (या जो कुछ भी आपके और आपके जीवन के लिए सबसे अच्छा काम करता है) को पकडिये और एक अद्भुत मुस्कान के लिए हैलो कहें.

बालो पर ध्यान दें
आपके खुबसुरत बाल तुरन्त आपको बेहतर दिखा सकते है। अगर आपके बाल उम्र के साथ पतले हो रहे हैं या सामान्य रूप से पतले हैं, तो भारी तेलों को न लगाये और पूर्णता का एक त्वरित भ्रम पैदा करने के लिए बाउंस पैदा करें .

स्किन की देखभाल
चिकनी त्वचा समग्र आकर्षण के कारण एक प्रमुख कारक है, बहुत सफेद दांतों की तरह, यह तुरन्त अच्छे स्वास्थ्य को इंगित करता है इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आत्मविश्वास में वृद्धि, आपकी त्वचा को थोड़ा केयर करना शुरू करें। गुणवत्ता वाले (नारियल-मुक्त) मॉइस्चराइज़र के बाद एक कोमल रासायनिक एक्सफ़ीएट की सिफारिश करती हूं। चमकते त्वचा के लिए यह एक सरल और कम लागत का प्रभावी तरीका है। इसके अलावा, सनस्क्रीन को कभी भी मत भूलिए – गंभीरता से।

होंठ बनाये खुबसुरत
हमारे होंठ हमारे सबसे आकर्षक और उत्तेजित चेहरे की विशेषताएं हैं। यह भी पाया कि लाल लिपस्टिक के साथ उन पर ध्यान आकर्षित करने का मतलब है कि वे सात सेकंड के औसत के लिए देखेंगे। तो अगर आप अपने कामुक महसूस करना चाहते हैं, तो लाल रंग के साथ जाओ!

ड्रेस में लाल रंग है हॉट
यदि आप लाल लिपस्टिक पसंद करते हैं, तो आपको अपनी कोठरी में लाल पोशाक पर विचार करना चाहिए। लोगों को अन्य रंगों पर लाल रंग के रूप में और अधिक आकर्षक बताया है – यहां तक कि जब एक ही व्यक्ति की तस्वीरें दिखायी जाती हैं

नकल करें
यह सही है – हम जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसकी नकल करने से आपका आकर्षण बढ़ सकता है। इसलिए अगली बार जब आप वास्तव में किसी के साथ बातचीत कर रहे हैं, तो अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें और एक समान संकेत या आसन के साथ जवाब देना सुनिश्चित करें। सूक्ष्म नकल आकर्षण इंगित करता है

 

सही मेकअप करना सीखे
आपने शायद सुना है कि चेहरे की समरूपता आकर्षकता के साथ दृढ़ता से जुड़ी है. हमारी आँखें दो अलग-अलग आकार की हो सकती हैं, हमारे मुंह थोड़े एकतरफा हो सकते हैं, हमारी नाक थोड़ा असमान हो सकता है। यह स्वाभाविक और सामान्य है, और आम तौर पर सभी के साथ होता है इसका तनाव न करें । हालांकि, यदि आप चाहते हैं कि आत्मविश्वास के अतिरिक्त प्रोत्साहन, अच्छी खबर यह है कि मेकअप एक चमत्कार है जब यह समरूपता का भ्रम बनाने की बात आती है। आप एक हुड वाली आँख को नरम कर सकते हैं, नाक छाया कर सकते हैं, या थोड़ा होंठ का आकार बदल सकते हैं .सही मेकअप करना सीखे.

आत्मविश्वास बढ़ाएं
आत्मविश्वास तुरंत आपको अधिक चुंबकीय व्यक्ति बना सकते हैं क्योंकि आश्वस्त लोगों के व्यवहार में संलग्न होने की संभावना अधिक होती है जो ठोस आंखों के संपर्क और खुले शरीर की भाषा जैसे अन्य लोगों पर विश्वास को प्रेरित करती है, तो भले ही आपने कोशिश की हो और स्वाभाविक रूप से ही सही, नकली कोशिश करते हैं, पर आप जब आप सुपर प्यारा लगना चाहते हैंतो कुछ भी जायज हैं .

You might also like

Comments are closed.