Abhi Bharat

नालंदा : दहेज लोभी डॉक्टर पति ने 15 लाख की मांग पूरा नहीं होने पर पत्नी को लोहे के रड से पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

नालंदा में लहेरी थाना क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ले में दहेज लोभी ससुराल वालों ने मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को लोहे के रड से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. साक्ष्य छिपाने के लिए ससुराल वालों ने उसके शव को फंदे से लटका दिया, ताकि हत्या नहीं आत्महत्या प्रतीत हो. मृतका धीरेंद्र कुमार की पत्नी सुमन कुमारी है, जो कि शिवपुरी मोहल्ले में सुनील कुमार के घर किराए पर रहती थी.

घटना के संबंध में मृतका के बहनोई ने बताया कि सुमन कुमारी की हत्या उसके पति ने ही की है. अक्सर धीरेंद्र कुमार दहेज के लिए अपनी पत्नी को टॉर्चर किया करता था. धीरेंद्र कुमार पेशे से दंत चिकित्सक हैं और वह अपने क्लीनिक के विस्तार के लिए बार-बार अपनी पत्नी पर ससुर से रुपए मांगने का दबाव बनाता था. मृतका के पिता महेश प्रसाद ने बताया कि 2017 में बेटी की शादी बड़े अरमानों के साथ शेखपुरा जिला के पर्वती गांव निवासी विष्णु देव प्रसाद के पुत्र धीरेंद्र कुमार से की थी. शादी के समय अच्छी खासी रकम और सामान दिया गया था. बावजूद दामाद अक्सर बेटी को प्रताड़ित किया करता था. हर 6 महीने पर अपना किराए का मकान बदल लेता था. जिससे हमारी बेटी भी परेशान रहती थी. इतना ही नहीं दामाद का किसी और युवती के साथ अबैध संबंध है. बेटी अक्सर फोन पर बताया करती थी कि उसके साथ मारपीट और व अभद्र व्यवहार किया जाता है. बार-बार ससुराल वालों के तरफ से 15 लाख की मांग किया जाता है. बीती रात लड़के के भाई एवं पिता ने लोहे के सरिए से पीट पीट कर बेटी को मौत के घाट उतार दिया.

वहीं सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं. जबकि डेंटिस्ट डॉक्टर पति ने खुद से फांसी लगाये जाने की बात कही है. फिलहाल पुलिस पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला ने हत्या की है या आत्महत्या. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.