Abhi Bharat

छपरा में बाढ़ पीड़ितों को सहायता राशि नहीं मिलने पर जनप्रतिनिधियों ने दिया धरना

अमीत प्रकाश

छपरा के पानापुर प्रखण्ड में आयी विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित परिवारो को सरकार द्वारा दी जाने वाली राशि में हो रहे विलम्ब को लेकर शुक्रवार को विभिन्न पंचायत के मुखियाओं और जनप्रतिनिधियो ने प्रखण्ड कार्यालय के सामने धरना दिया.

धरने पर बैठे मुखियाओं का आरोप था कि राशि मिलने में हो रहे विलम्ब से हमे ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़  रह है. बाढ़ के बाद दो माह का समय बीत जाने के बाद भी लाभुकों के खाते में राशि का अब तक नही पहुंचना प्रशासनिक विफलता को उजागर करता है. मुखियाओं एवं जनप्रतिनिधियो का आरोप था कि बैंक कर्मियो के उदासीन रवैये के कारण दीपावली व छठ जैसे महत्वपूर्ण पर्व के समय भी बाढ़ पीड़ित राशि के लिए भटक रहे है. इस बीच धरना की खबर सुन जदयू नेता शैलेन्द्र प्रताप सिंह भी पहुँचे और  इस मामले में बीडीओ से बात की. बीडीओ ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक पानापुर एवं सतजोड़ा के शाखा प्रबन्धक को मौके पर बुलाकर राशि को हर हाल में लाभुकों के खाते में भेजने का निर्देश दिया तब जाकर धरना समाप्त हुआ.

धरना में मुखिया अनिल कुमार सिंह, बिजेंद्र सिंह, अनिल कुमार, मुखिया प्रतिनिधि बबलू सिंह, मो मौलाद्दीन, जदयू के प्रखण्ड अध्यक्ष शम्भुनाथ, रामाधार सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद अकेला, टनु सिंह सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.